उत्तराखंड : गैंगरेप कर मासूम को गला घोंटकर मार डाला!

हरिद्वार। यहां रविवार दिन के समय लापता हुई एक मासूम से गैंगरेप कर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी गई। मासूम की लाश अपने घर से सौ मीटर की दूरी पर बने तीन मंजिला भवन के एक कमरे में मिली। गले में रस्सी पड़ी थी। वहां मौजूद दोनों युवकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। लोगों ने बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म की आशंका जताई है। घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंच गए और घर के बाहर खड़ी कार को तोड़ डाला। वहां मौजूद दोनों युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है। ये दोनों इसी कमरे में किराये पर रहते हैं। पुलिस के अनुसार नौ साल की बच्ची रविवार को अपने घर के बाहर खेल रही थी। दोपहर बाद करीब तीन बजे वह लापता हो गई। काफी देर तक घर नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की। आसपास में खोजने के बाद जब कुछ पता नहीं चला तो परिवार के लोग मायापुर चौकी पहुंचे और बच्ची की गुमशुदगी की जानकारी दी। सूचना पर चौकी प्रभारी संजीत कंडारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला। किसी भी सीसीटीवी की फुटेज में मासूम नहीं दिखी। नगर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि किसी भी सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में मासूम नहीं दिखी तो उसकी आसपास के घरों में तलाश शुरू की गई। उन्होंने बताया कि रविवार रात करीब दस बजे मासूम के घर से सौ मीटर की दूरी पर तीन मंजिल के भवन के सबसे ऊपर एक कमरे में वह मृत मिली। उसके गले में रस्सी पड़ी थी। उस कमरे में दो युवक बदहवास हालत में मौजूद थे। पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया। सेंथिल एसएसपी अबूदई कृष्णराज एस ने बताया कि यह घर किसी व्यापारी ने एक साल पहले खरीदा था और दोनों युवक किराये पर रहते हैं। मासूम के लापता होने की सूचना मिलते ही पुलिस उसकी तलाश में जुट गई थी। मासूम का शव मिलने के बाद पूरे मामले की जांच की जा रही है।
उधर मासूम की लाश मिलने की खबर कॉलोनी और आसपास के क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते वहां सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई और आरोपियों को मौके पर सजा देने की मांग पर अड़ गए। भीड़ ने पुलिस को मासूम का शव नहीं ले जाने दिया। देर रात तक हंगामा जारी रहा। भीड़ ने घर के बाहर खड़ी कार को तोड़ डाला। पुलिस को लेकर लोगों में गुस्सा था और उन्होंने नारेबाजी शुरू कर दी। लोगों का कहना था कि लाश तब उठेगी जब आरोपियों को उनके हवाले किया जाए। लोग आरोपियों को मौके पर सजा देने की मांग करने लगे। इस बात को लेकर पुलिस और लोगों के बीच नोकझोंक भी हुई। सूचना मिलते ही रात को एसएसपी सेंथिल अबूदई कृष्णराज एस मौके पर पहुंच गए। 
उन्होंने लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन असफल  रहे। विधायक स्वामी यतीश्वरानंद भी देर रात को वहां पहुंचे और लोगों को समझाया। उन्होंने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दी और कहा कि कानून अपना काम करेगा। इसके बाद भी लोगों ने एक नहीं सुनी, देर रात तक भीड़ वहीं जमा थी। उनका आरोप था कि उन दोनों युवकों ने मासूम के साथ गैंगरेप कर उसकी हत्या की है, इसलिये दोनों को उनके हवाले कर मौके पर ही सजा दी जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here