राष्ट्रपति की वीआईपी ड्यूटी में लगे 19 पुलिसकर्मी और कर्मचारी मिले कोरोना पॉजिटिव

ऋषिकेश : देश के 14वें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक बार फिर उत्तराखंड आये हुए हैं। जहाँ परमार्थ निकेतन आश्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन को लेकर वीआईपी ड्यूटी पर आए 19 पुलिस कर्मियों और कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया।
बीते शनिवार को वीआईपी ड्यूटी के लिए परमार्थ निकेतन पहुंचने पर चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, टिहरी व पौड़ी के करीब 400 पुलिसकर्मियों तथा अन्य विभागों के कर्मचारियों की की कोरोना जांच कराई गई थी।
रविवार सुबह को मिली रिपोर्ट के अनुसार, उक्त में से 12 जवान और सात कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। हालांकि संक्रमित जवानों में से कोई भी रविवार को वीआईपी ड्यूटी में तैनात नहीं रहा। यमकेश्वर ब्लॉक के कोविड नोडल अधिकारी डॉ. राजीव कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमितों में चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून और पौड़ी जनपद के 12 पुलिसकर्मी और सात अन्य कर्मचारी शामिल थे।
विभाग ने संक्रमित कर्मचारियों को ड्यूटी से वापस भेज दिया। सभी कर्मचारी अगले 14 दिन होम आइसोलेशन में रहेंगे। वीआईपी ड्यूटी के लिए आए ये पुलिसकर्मी और कर्मचारी अन्य पुलिसवालों,आश्रम के कर्मचारियों और स्वर्गाश्रम बाजार के दुकानदारों समेत तमाम लोगों के संपर्क में आए थे। स्वास्थ्य विभाग इनके संपर्क में आए लोगों की सूची बना रहा है। इन सभी की कोरोना जांच कराई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here