अकेले दून में कोरोना ने लगाई हाफ सेंचुरी!

गर्मी से भी महामारी बेअसर

  • उत्तराखंड में स्पीड पकड़ रही है कोरोना संक्रमित मामलों की रफ्तार  
  • गुरुवार को प्रदेश में 16 नए संक्रमित, देहरादून जिले में मिले 51 पॉजिटिव

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मामलों की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है। बृहस्पतिवार को प्रदेश में 16 नए संक्रमित मरीज मिलने से आंकड़ा 146 पहुंच गया है।इसी के साथ अकेले देहरादून जनपद में ही आंकड़ा 51 पर पहुंच गया है।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बृहस्पतिवार को 995 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई है। इसमें 979 सैंपल निगेटिव मिले हैं। प्रदेश के सात जिलों में 16 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इसमें सात लोगों में कोरोना मरीज के संपर्क में आने से संक्रमण फैला है। जबकि नौ संक्रमित लोग बाहरी राज्यों से उत्तराखंड लौट हैं।
अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि बृहस्पतिवार को कोरोना संक्रमित पाए गए मरीजों में बागेश्वर में चार, उत्तरकाशी व नैनीताल में तीन-तीन, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में दो-दो, देहरादून और अल्मोड़ा में एक-एक संक्रमित मरीज मिला है। बागेश्वर में कोरोना संक्रमित 20 वर्षीय युवक गाजियाबाद, 26 व 24 वर्षीय युवक दिल्ली से आए हैं। जबकि 34 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ है। उत्तरकाशी में 27, 20 व 32 वर्षीय युवक में संक्रमण की पुष्टि हुई है। अभी तक उत्तरकाशी जिले में छह लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से एक मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुका है। जबकि एक एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया है।
हरिद्वार जिले के रुड़की में एक युवती और लंढोरा में एक युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है। महिला हाल ही में दिल्ली और युवक महाराष्ट्र से लौटा था। दो केस पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग ने अब दोनों के परिवारों को क्वारन्टीन कर दिया है। ऊधमसिंह नगर जिले के जसपुर में गुजरात से आए 42 वर्षीय व्यक्ति और काशीपुर में मुंबई से लौटे युवक में कोरोना संक्रमण पाया गया। नैनीताल जिले में महाराष्ट्र से लौटे 19 वर्षीय युवक के साथ 24 वर्षीय और 60 वर्षीय व्यक्ति में संक्रमण मिला है। अल्मोड़ा जनपद में 33 वर्षीय संक्रमण युवक की ट्रेवल हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है। देहरादून में निजी पैथोलॉजी लैब में 34 वर्षीय व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है। बुधवार देर रात देहरादून में तीन और टिहरी में एक कोरोना संक्रमित मिले थे। इसमें दून में एक महिला और एक युवक मुंबई से लौट थे। जबकि तीसरा संक्रमित एम्स ऋषिकेश में इलाज के लिए 11 मई को भर्ती हुआ था। ये व्यक्ति बिजनौर का रहने वाला है। टिहरी जनपद में मुंबई से लौटे 22 वर्षीय युवक में कोरोना संक्रमण मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here