हरिद्वार में कोरोना विस्फोट : एक साथ 14 कोविड संक्रमित मिले, एक की मौत

हरिद्वार। कनखल के गणेशपुरम में आज शनिवार को एक साथ 14 कोविड संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया। वहीं एक कोविड संक्रमित की मौत हुई है। जिला प्रशासन ने गणेशपुरम कॉलोनी को सील कर दिया है। कॉलोनी में संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों के चिन्हीकरण की कार्रवाई की जा रही है।
सीएमओ डा. एसके झा ने बताया कि गणेशपुरम में 14 कोविड संक्रमित मिले हैं। संक्रमण प्रभावित क्षेत्र को सील कर दिया गया है। केंद्र सरकार के कैबिनेट सचिव राजीव गोबा ने उत्तराखंड में टेस्टिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सभी राज्यों के मुख्य सचिवों की बैठक की। उन्होंने देश भर में कोरोना संक्रमितों के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड-19 की गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराने, कोरोना जांच अधिक से अधिक बढ़ाने, वैक्सीनेशन को ग्राम पंचायत स्तर तक ले जाने और जहां आवश्यकता हो वहां कंटेमेंट जोन बनाने को कहा।
सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी के मुताबिक केंद्रीय कैबिनेट सचिव ने जो भी दिशा-निर्देश दिए हैं, उनका कड़ाई से पालन किया जा रहा है। कोरोना जांच को बढ़ाया जा रहा है। कोविड के बदलते स्वरूप पर भी निगरानी रखी जा रही है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में 364 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं जबकि दो मरीजों की मौत हुई है। देहरादून और हरिद्वार जिले में संक्रमित मामले बढ़ रहे हैं। कुल संक्रमितों की संख्या 1,01,275 हो गई है। वहीं सक्रिय मरीजों की संख्या 2404 पहुंच गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here