दून में फिर मंडराया लॉकडाउन का खतरा!

चौकसी ही बचाव

  • दूल्हे के बाद अब उसकी दुल्हन समेत 14 बाराती भी पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप
  • सेना के छह जवान और मसूरी में एक डॉक्टर समेत छह लोग भी मिले कोरोना संक्रमित 
  • आज रविवार को दोपहर तक 26 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने की खबर

देहरादून। जिले में दूल्हे के बाद आज रविवार को दुल्हन समेत 14 बारातियों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनके अलावा सेना के छह जवान भी संक्रमित पाए गए हैं। आज रविवार को अभी तक 26 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने की खबर है। इससे राजधानी में फिर लॉकडाउन का खतरा मंडराने लगा है।
स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों कांवली रोड निवासी एक दूल्हा संक्रमित पाया गया था। जिसके बाद अब दुल्हन समेत 14 बाराती भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इन्हें क्लेमेंटाउन स्थित एक सेंटर में क्वारंटीन किया गया था। आज रविवार को इन सभी में कोरोना की पुष्टि होने के बाद अब इन सभी को राजकीय दून मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। गौरतलब है कि दूल्हा पहले से ही दून अस्पताल में भर्ती है। इनके अलावा सेना के छह जवान कोरोना संक्रमित पाये गये। वहीं मसूरी में एक सरकारी अस्पताल के डॉक्टर समेत छह लोगों में भी कोरोना संक्रमण पाया गया है। 
कोरोना संक्रमण को लेकर आज रविवार को दून में दुकानें, बाजार और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद रखा गया है। पेट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर, डेयरी, गैस एजेंसी, टिफिन सर्विस, लाइसेंसधारक मीट-मछली की दुकानें, औद्योगिक इकाइयां और अस्पतालों की ओपीडी खुली हैं। बेकरी और होम डिलीवरी सेवा भी संचालित है। विक्रम, ऑटो, सिटी बसें भी चल रही हैं। निर्माण कार्य एवं औद्योगिक इकाइयां भी संचालित हो रही हैं। 
जिला प्रशासन और पुलिस की टीम ने शनिवार को सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने पर 528 लोगों के चालान किए। ऋषिकेश में चार और सदर क्षेत्र में 32 लोगों के चालान किए गए। वहीं पुलिस ने जिले में 492 लोगों के चालान किए। आज रविवार को शहर में नगर निगम की ओर से डेंगू के खिलाफ अभियान चलाते हुए फॉगिंग की गई। टीम ने सभी वार्डों के साथ ही बाजारों, मंडी, अस्पताल आदि जगहों पर भी फॉगिंग की। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here