देहरादून : ओएनजीसी में 11 और मिले संक्रमित, अब 102 तक पहुंची संख्या

देहरादून। आज शनिवार को तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) में वैज्ञानिकों समेत 11 और अधिकारी-कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ओएनजीसी के संक्रमित अधिकारियों, कर्मचारियों की संख्या अब 102 पहुंच गई है। सभी को उनके आवासों में आइसोलेट किया गया है। 
संस्थान अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. पीत वासन ने बताया कि संक्रमण और अधिक न फैलने पाए, इसके मद्देनजर एहतियाती कदम उठाए गए हैं। संस्थान परिसर में दवाइयों का छिड़काव करने के साथ ही वैज्ञानिकों, अधिकारियों, कर्मचारियों से सोशल डिस्टेंसिंग का भी अनुपालन सुनिश्चित कराया जा रहा है। संक्रमित वैज्ञानिकों, अधिकारियों, कर्मचारियों को उनके आवासों में ही दवाइयां पहुंचाई जा रही हैं। कुछ संक्रमितों को अस्पताल में ही रखा गया है। संस्थान परिसर में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है।
उधर केंद्रीय अकादमी राज्य वन सेवा के 14 पीएफएस अधिकारियों के अलावा ओएनजीसी के 102 अधिकारियों, कर्मचारियों के संक्रमित पाए जाने के बाद राजधानी के अन्य केंद्रीय संस्थानों में हड़कंप मच गया है। इसके चलते भारतीय वन्यजीव संस्थान, वन अनुसंधान संस्थान, वाडिया इंस्टीट्यूट आफ हिमालयन जियोलॉजी, भारतीय वन सर्वेक्षण, भारतीय वनस्पति सर्वेक्षण में ऐहतियाती कदम उठाए गए हैं। वाडिया इंस्टीट्यूट आफ हिमालयन जियोलॉजी के निदेशक डॉ. कालाचॉद सांई ने बताया कि एडवाइजरी जारी कर दी गई है। संस्थान में सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। वन अनुसंधान संस्थान निदेशक अरुण सिंह रावत ने बताया कि संक्रमण रोकने को लेकर मार्निग वाक करने वालों व पर्यटकों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here