नई दिल्ली। इन दिनों पाकिस्तान से आई सीमा हैदर देश में चारों तरफ छाई हुई हैं। सोशल मीडिया पर हर दिन उनको लेकर नए-नए खुलासे हो रहे हैं। सीमा हैदर पाकिस्तान से दुबई और फिर नेपाल होते हुए अपने प्रेमी सचिन से मिलने भारत आई थी। प्यार में सरहद पार कर जाने वाली सीमा हैदर का मामला अब उत्तर प्रदेश एंटी टेररिस्ट स्क्वायड (UP ATS) के पास पहुंच गया है। अब इसकी जांच शुरू कर दी है। वहीं पाकिस्तान के कराची से नेपाल के रास्ते नोयडा पहुंचने वाली सीमा हैदर पर आइएसआइ का एजेंट होने का शक है।

उन्होंने पबजी गेम के जरिए नोयडा निवासी 24 साल के सचिन मीणा से दोस्ती की और दोस्ती के प्यार में बदलते ही नेपाल के काठमांडु में आकर सचिन से शादी कर ली। सीमा के चार बच्चे हैं। उनका पति गुलाम हैदर दुबई में नौकरी करता है। पांचवी तक पढ़ी महिला कराची से बच्चों को लेकर नेपाल आती है और वहां से नोयडा पहुंच जाती है। सीमा फर्राटेदार उर्दू, हिंदी और अंग्रेजी बोलती हैं।

वहीं उसके पुराने मोबाइल नंबरों का पता नहीं लगने से स्थानीय पुलिस को जांच आगे बढ़ाने में मुश्किलें आ रही थी, जिसकी वजह से एटीएस से मदद मांगी गई है। सूत्रों की मानें तो एटीएस के दखल के बाद केंद्रीय खुफिया एजेंसियां पाकिस्तान में अपने संपर्कों के जरिए सीमा हैदर का पूरा प्रोफाइल पता लगा रही हैं। उसके परिजनों के बारे में भी हर जानकारी बटोरी जा रही है।

बताया जा रहा कि सीमा हैदर पाकिस्तानी एजेंट हो सकती है। वहीं सीमा ने बताया था कि वह पाकिस्तान से दुबई, फिर दुबई से नेपाल और नेपाल के रास्ते भारत आई थी। अब यूपी एटीएस ने उसके इस रूट को खंगालना भी शुरू कर दिया है। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि पाकिस्तान से भारत के रास्ते में किन लोगों ने उसकी मदद की और उसने किन मोबाइल नंबरों का इस्तेमाल किया। केंद्रीय खूफिया एजेंसियां भी पाकिस्तान में सीमा हैदर के बैकग्राउंड की जांच करवा रही हैं ताकि उसकी हकीकत सामने आ सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here