रुद्रपुर : लोगों को नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

रुद्रपुर। सरकारी विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर लोगो से ठगी करने वाला दूसरे आरोपी मनोज रावत उर्फ बोबी रावत को खटीमा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एक हफ्ते पहले पुलिस आरोपी के मुख्य साथी को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से दो लाख की नकदी और फर्जी नियुक्ति पत्र बरामद किए है।

एसएसपी मंजू नाथ टीसी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया की 18 जनवरी को सुरेश चंद्र निवासी खटीमा द्वारा शिकायती पत्र दिया गया था। जिसके अजय साहनी और मनोज रावत उर्फ बोबी रावत द्वारा उनके 10 लोगो को सरकारी नौकरी में लगाने के नाम पर 36 लाख रुपए लिए। जब नौकरी नहीं लगी तो उन्होंने अपने पैसे वापस मांगे तो दोनो आरोपी हीलाहवाली करने लगे। आरोपी उन्हें उद्यान विभाग, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग के साथ अन्य विभाग में झूठा और फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र देता था। इसके जरिये कई लोगों से लाखों रुपये की ठगी की गई। इस मामले पहले से ही एक एफआईआर दर्ज था। हाल ही में एक और एफआईआर दर्ज किया गया था। जिसमें अजय साहनी को प्रमुख अभियुक्त माना गया थापूर्व में पुलिस ने अजय साहनी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जबकि मनोज रावत फरार चल रहा था।

वहीं थाना खटीमा पुलिस ने आरोपी को कल देर रात्रि में किच्छा के आदित्य चौक से आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी से तीन फर्जी नियुक्ति पत्र, दो लाख बीस हजार रुपए भी बरामद हुए। आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here