जम्मू-कश्मीर : शोपियां में दो जगह 5 आतंकियों को उड़ा डाला

  • 15 साल से दिल्ली में रह रहा पाकिस्तान की आतंकी सेल का दिल्ली हेड गिरफ्तार

श्रीनगर/नई दिल्ली। आज मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं।
गौरतलब है कि शोपियां के तुलरान इलाके में सोमवार को ये एनकाउंटर शुरू हुआ था। इनमें से एक की पहचान मुख्तार शाह के तौर पर हुई है जो गांदरबल का रहने वाला था। मुख्तार वही आतंकी था जिसने कुछ दिन पहले श्रीनगर में रेहड़ी लगाने वाले बिहार के वीरेंद्र पासवान की हत्या की थी। उस हमले के बाद मुख्तार भागकर शोपियां आ गया था।
उधर शोपियां के ही फेरीपोरा इलाके में एक दूसरी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकी मार गिराए हैं। इधर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लक्ष्मीनगर इलाके से एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि वह 15 साल से दिल्ली में रह रहा था। उसे पाकिस्तान की आतंकी सेल का दिल्ली हेड भी बताया जा रहा है। पकड़े गए आतंकी का नाम मोहम्मद अशरफ अली है। वह पाकिस्तान के पंजाब के नरोवाल का रहने वाला है। सुरक्षाबलों ने कश्मीर में सोमवार से आज मंगलवार तक अलग-अलग घटनाओं में 8 आतंकी मार गिराए हैं।
सोमवार को बांदीपोरा में 2 और अनंतनाग में एक दहशतगर्द को ढेर कर दिया था। दूसरी तरफ पुंछ सेक्टर से लगे राजौरी के डेहरा की गली इलाके में आज मंगलवार को भी एनकाउंटर और सर्च ऑपरेशन जारी है। यहां सोमवार को आतंकियों से मुठभेड़ में सोमवार को जेसीओ समेत 5 सैनिक शहीद हो गए। यहां हमला करने वाले आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए थे। डेढ़ साल बाद यह पहली बार है जब एक मुठभेड़ में इतने सैनिक शहीद हुए हैं। इससे पहले 3 मई 2020 को एक आतंकी हमले में 5 सैनिक शहीद हुए थे।
बीते सोमवार को कश्मीर में पांच अलग-अलग जगहों पर सेना की आतंकियों से मुठभेड़ हुईं। इन घटनाओं में सुरक्षाबलों ने इन घटनाओं का पैटर्न भी एक जैसा था। सूचनाओं के आधार पर जवानों ने सर्च ऑपरेशन लॉन्च किए। इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान दो जगहों पर एक-एक आतंकी मार दिए गए। सेना ने कहा है कि सभी आतंकियों के खात्मे तक सर्च ऑपरेशन जारी रखे जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here