दून अस्पताल में आज शनिवार को भी संक्रमित तीन और लोगों ने दम तोड़ा

  • राजधानी में 66 कोरोना संक्रमितों सहित प्रदेश में अब तक 116 मरीजों की मौत

देहरादून। आज शनिवार की सुबह दून अस्पताल में तीन और कोरोना मरीजों की मौत हो गई। शुक्रवार को राज्य में 11 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई थी। 
राजकीय दून मेडिकल अस्पताल में मरने वाले कोरोना से संक्रमित तीन लोगों में से एक 37 साल का युवक भी शामिल है। जिससे जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के मरने का आंकड़ा 66 पंहुच गया है। प्रदेश में अब तक 116 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।जानकारी के अनुसार देहरादून के ठाकुरपुर प्रेम नगर निवासी 62 वर्षीया महिला को परिजनों ने पांच अगस्त को दून अस्पताल में भर्ती कराया था। डॉक्टरों ने महिला को बचाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन महिला की हालत गंभीर होती रही। शुक्रवार देर रात महिला ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। रुद्रपुर विकास नगर निवासी 37 वर्षीय युवक को परिजनों ने छह अगस्त को दून अस्पताल में भर्ती कराया था। उसकी भी देर रात उपचार के दौरान मौत हो गई। उधर भाउवाला निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति को परिजनों ने शुक्रवार को दून अस्पताल में भर्ती कराया था। विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में मरीज का उपचार चल रहा था। आज शनिवार सुबह मरीज ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। कोरोना के स्टेट कोआर्डिनेटर एवं दून अस्पताल के डिप्टी एमएस डॉ. एनएस खत्री ने तीनों कोरोना संक्रमित की मौत की पुष्टि की है। वहीं शुक्रवार को प्रदेश में 11 कोरोना मरीजों की मौत हुई है।
प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को 11 कोरोना मरीजों की मौत हो गई, वहीं 278 और लोग संक्रमित मिले हैं। इन्हें मिलाकर प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 8901 पहुंच गई है।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में 7408 सैंपल नेगेटिव पाए गए। ऊधमसिंह नगर जिले में 85 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से 16 बाहर से लौटे हैं और 48 मरीज संपर्क में आने से चपेट में आए हैं। हरिद्वार जिले में 73 कोरोना मरीज मिले हैं। इनमें 33 संपर्क में आए हुए और 40 की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। नैनीताल जिले में 34 संक्रमितों के संपर्क में आए हुए हैं। पौड़ी जिले में 25 संक्रमितों में 17 संपर्क में आए हुए और 5 की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। 
देहरादून जिले में मिले 21 संक्रमित मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। टिहरी जिले में मिले 16 संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। चंपावत जिले में मिले 7 संक्रमितों में 5 एसएसबी जवान हैं। पिथौरागढ़ और उत्तरकाशी जिले में 6-6 संक्रमित मरीज मिले हैं। रुद्रप्रयाग जिले में 4 और चमोली जिले में 1 संक्रमित मिला है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here