यूपी में 25 स्कूलों में एक साथ ‘पढ़ाने’ वाली शिक्षिका अनामिका गिरफ्तार

  • उत्तर प्रदेश के 25 कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में एक साथ ‘तैनात’ शिक्षिका का मामला

कासगंज। उत्तर प्रदेश में 25 स्कूलों में एक साथ ‘नौकरी’ करने के मामले में सुर्खियों में आई शिक्षिका अनामिका शुक्ला को पुलिस ने आज शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। अनामिका यहां के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय फरीदपुर में विज्ञान की शिक्षिका के रूप में पूर्णकालिक रूप से सेवाएं दे रही थीं। 
जब यह मामला सुर्खियों में आया तो अनामिका शुक्ला नाम की शिक्षिका की तलाश की गई। इसके बाद उसे 25 कस्तूरबा विद्यालयों में विज्ञान शिक्षिका के पद पर पढ़ाते हुए पाया गया। एक दिन पूर्व शुक्रवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ने उसके वेतन आहरण पर रोक लगाते हुए नोटिस जारी किया था। यह नोटिस व्हाट्सएप पर भेजा गया था।
शुक्रवार की शाम शिक्षिका ने इस नोटिस को देखा तो आज शनिवार सुबह को वो अपना इस्तीफा देने बीएसए दफ्तर के बाहर पहुंची। उसने अपने साथ आए एक युवक के माध्यम से इस्तीफे की प्रति बीएसए को भेजी। जब वहां युवक से शिक्षिका के बारे में पूछताछ की गई तो उसने बताया कि अनामिका बाहर सड़क पर खड़ी हैं। इस पर बीएसए अंजली अग्रवाल ने पुलिस को मामले की जानकारी दी और कार्यालय के स्टाफ के माध्यम से घेराबंदी कर ली। 
पुलिस ने तुरंत आकर शिक्षिका को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस शिक्षिका को कोतवाली ले आई। कोतवाली प्रभारी रिपुदमन सिंह ने बताया कि शिक्षिका अनामिका शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here