टाटा ने प्रीमियम हैचबैक में लॉन्च की Altroz

पिछले सप्ताह टाटा मोटर्स ने अपनी प्रीमियम हैचबैक Altroz लॉन्च की है। Tata Altroz कंपनी के नए अल्फा प्लैटफॉर्म पर बनने वाली पहली कार है। टाटा टियागो के ऊपर के सेगमेंट में लॉन्च की जाने वाली यह कार ह्यूंदै आई 20 और मारुति बलेनो को टक्कर देगी। इस प्रीमियम हैचबैक को तीन इंजन ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा जाएगा।
टाटा अल्ट्रॉज में दो पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन मिलेगा। इसके बेस वेरियंट्स में टाटा टियागो वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन होगा, जो 85hp का पावर जनरेट करता है। अल्ट्रॉज में दिया जाने वाला यह इंजन टियागो से कुछ ज्यादा पावर जनरेट करेगा। ऐसा अल्ट्रॉज के वजन की वजह से माना जा रहा है, क्योंकि टियागो की तुलना में इस प्रीमियम हैचबैक का वजन करीब 15 किलोग्राम कम है।

अल्ट्रॉज के टॉप वेरियंट्स में नेक्सॉन वाला 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन होगा। हालांकि, अल्ट्रॉज में इन दोनों इंजन का पावर और टॉर्क आउटपुट नेक्सॉन की तुलना में कम होगा। 1.2-लीटर वाला पेट्रोल इंजन अल्ट्रॉज में 102hp पावर और 140Nm टॉर्क आउटपुट के साथ आने की संभावना है, जबकि नेक्सॉन में यह इंजन 110hp का पावर और 170Nm टॉर्क जनरेट करता है। डीजल इंजन 90hp पावर के साथ आ सकता है, जो नेक्सॉन से 20hp कम होगा।

टाटा अल्ट्रॉज का वजन कंपनी की नेक्सॉन एसयूवी से करीब 200 किलोग्राम कम है। इस प्रीमियम हैचबैक शुरुआती कीमत 5.5 लाख रुपये के आसपास रहने की संभावना है, और इसे साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here