मुंबई। राजस्थान की सुमन राव ने मिस इंडिया 2019 का ताज अपने नाम किया है। वहीं बिहार की श्रेया शंकर ने मिस इंडिया युनाइटेड कॉन्टिनेंट्स 2019 और छत्तीसगढ़ की शिवानी जाधव ने मिस ग्रैंड इंडिया 2019 का खिताब अपने नाम किया है। वहीं तेलंगाना की संजना विज को मिस इंडिया रनर अप घोषित किया गया। बता दें कि फेमिना मिस इंडिया का ग्रैंड फिनाले का आयोजन मुंबई के सरदार बल्लभ भाई पटेल इंडोर स्टेडियम में किया गया था। शनिवार देर रात मिस इंडिया की विजेता का नाम घोषित किया है।
फेमिना मिस इंडिया 2019 के रंगारंग कार्यक्रम में बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियां मौजूद थीं। इसमे करन जौहर, मनीष पॉल, पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने इस कार्यक्रम को होस्ट किया। जबकि कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा, दिया मिर्जा, नेहा धूपिया ने इस शो को जज किया। बता दें कि मिस इंडिया सुमन राव ने इस वर्ष थाइलैंड में होने वाली मिस वर्ल्ड 2019 की प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

सुमन राव ने चार्टेड अकाउंटेंट की पढ़ाई की है। इस प्रतियोगिता के दौरान उन्होंने बताया कि वह अपने माता-पिता के जीवन से काफी प्रभावित हैं। मिस इंडिया का खिताब अपने नाम करने के बाद उन्होंने कहा कि यह एक बड़ी उपलब्धि है। दिलचस्प बात यह है कि पिछले वर्ष सुमन मिस इंडिया की पहली रनर अप रह चुकी हैं।
मिस इंडिया 2019 में इस बार कुल 30 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। इन तमाम प्रतिभागियों को पीछे छोड़ सुमन राव ने फेमिना मिस इंडिया 2019 का ताज अपने नाम किया। गत वर्ष 2019 में मिस इंडिया कि खिताब तमिलनाडु की अनुकृति दास को मिला था। इस बार मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद सुमन राव ने खुद सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देते हुए इसकी तस्वीरें साझा की हैं। उन्होंने खुद इस बात की भी जानकारी दी है कि वह 2018 के मिस इंडिया प्रतियोगिता में फर्स्ट रनर अप रह चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here