एक और आतंकी हमले की तैयारी!

खतरा बरकरार

  • श्रीलंका के सुरक्षा अधिकारियों ने जारी की चेतावनी, मुस्तैद रहने को कहा
  • कहा, इस बार सेना की वर्दी में आ सकते हैं आईएस से जुड़े आतंकी
  • एमएसडी प्रमुख ने सुरक्षा एजेंसियों और संसद को पत्र लिखकर दी जानकारी

कोलंबो। मिनिस्टीरियल सिक्यॉरिटी डिविजन (एमएसडी) के सुरक्षा अधिकारियों ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि ईस्टर पर आत्मघाती हमलों में बम विस्फोटों से सैकड़ों लोगों की जान के बाद दुर्दांत आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट यहां और हमलों को अंजाम दे सकता है। उन्होंने बताया कि इस बार आतंकी सेना की वर्दी पहनकर वैन का इस्तेमाल करते हुए विस्फोटों को अंजाम दे सकते हैं। 
एमएसडी के प्रमुख ने कहा, ‘यहां और कुछ आतंकी हमलों को अंजाम दिये जाने की आशंका है।’ एमएसडी ने पुलिस की यूनिट, संसद और सुरक्षा से जुड़ी दूसरी एजेंसियों को लिखे पत्र में यह चेतावनी देते हुए मुस्तैद रहने को कहा है।
पत्र में कहा गया है कि हमलावर सेना की वर्दी में वैन से हमले को अंजाम दे सकते हैं। पत्र में यह भी कहा गया है कि आतंकी बीते रविवार को पांच और ठिकानों को निशाना बनाना चाहते थे। रविवार को कोई ऐसा घटना नहीं हुई, ऐसे में सुरक्षा बलों को आगे भी मुस्तैद रहने को कहा है। 
गौरतलब है कि श्रीलंका हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है, जबकि श्रीलंका सरकार नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) और जमियातुल मिल्लाथु इब्राहिम नाम के संगठन के सदस्यों को इन हमलों के लिये जिम्मेदार मान रही है। श्रीलंका की सरकार ने धमाकों के बाद बीते रविवार रात को पहली बार कर्फ्यू हटाया, लेकिन कोलंबो पुलिस कई जगह औचक जांच और छापेमारी में जुटी रही।
दो कैबिनेट मंत्रियों और दो विपक्षी सांसदों ने इस बात की पुष्टि की है कि संसद में इन संभावित हमलों को लेकर जानकारी दी गई है।
स्वास्थ्य मंत्री राजीता सेनारत्ने ने कहा कि एमएसडी ने हमें इस बारे में जानकारी देकर चौकसी बरतने को कहा है।
उधर भारत में एनआईए ने गत रविवार को आईएस कासरगोड मॉड्यूल मामले की जांच के तहत केरल में कासरगोड में दो और पालक्काड में एक सहित तीन संदिग्धों के घरों पर छापेमारी की। एनआईए को इन लोगों के कुछ आरोपियों के साथ रिश्ते होने का संदेह है। ये प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएस, दाइश में शामिल होने के लिए भारत छोड़कर गये थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here