कोलंबों में छह जगह आतंकी धमाके, 129 की मौत

पर्व पर मातम

  • श्रीलंका के तीन चर्चों और तीन होटलों को बनाया निशाना, 280 घायल 
  • ईस्टर के मौके पर चर्च में प्रार्थना करने के लिए जमा हुए थे काफी लोग

कोलंबो। श्रीलंका की राजधानी में तीन चर्चों और तीन होटलों में आतंकी धमाकों में कम से कम 129 लोगों की मौत हो गई है और 280 लोग घायल हुए हैं। न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक स्थानीय प्रशासन का कहना है कि उनकी टीम इन धमाकों में हुए नुकसान के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है। वहीं कोलंबो के नेशनल हॉस्पिटल प्रबंधन का कहना है कि धमाकों के बाद 280 से ज्यादा घायल लोग भर्ती हुए हैं। घायलों की संख्या और बढ़ सकती है। ये धमाके उस समय हुए, जब ईस्टर की प्रार्थना के लिए लोग चर्च में एकत्रित हुए थे। पुलिस के अनुसार पहला धमाका सुबह 8:45 पर हुआ। अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस का कहना है कि प्रथमदृश्टया ये धमाके किसी आतंकी गुट द्वारा योजना बनाकर किये गये हैं।

स्थानीय मीडिया का कहना है कि दो बड़े होटलों ने धमाके की खबर की पुष्टि की है, लेकिन इस बारे में और ज्यादा जानकारी नहीं दी। स्थानीय पुलिस ने बताया कि अभी तक यह पूरी तरह से साफ नहीं हो पाया है कि धमाके में कितने लोग हताहत हुए हैं। जिन चर्चों को निशाना बनाया गया है, उनमें एक राजधानी के उत्तरी हिस्से में है और दूसरा कोलंबो के बाहर नेगोम्बो कस्बे में बताया जा रहा है।

कोलंबो में धमाके की खबर के बाद भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं कोलंबो में भारतीय हाई कमीशनर के लगातार सम्पर्क में हूं। हम स्थिति पर पूरी तरह नजर बनाए हुए हैं।’  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here