दो सौ करोड़ की शादी में जागर से सजेगी महफिल!

खूब हो रहे शाही शादी के चर्चे

  • औली में आयोजित होने जा रही गुप्ता बंधुओं के दोनों बेटों की शादी में रहेगी जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण के जागरों की धूम 
  • उद्योग विभाग की ओर से लगाए जाएंगे स्थानीय उत्पादों के स्टॉल और शाही शादी में परोसे जाएंगे उत्तराखंडी पकवान 
  • औली में 18 से 22 जून तक आयोजित शादी समारोह से पूर्व 17 जून को स्थानीय लोगों के लिये होगा भव्य भोज का आयोजन  

जोशीमठ। औली में 18 से 22 जून तक आयोजित होने जा रही गुप्ता बंधुओं के दोनों बेटों की शादी में जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण के जागरों की भी धूम रहेगी। इस मौके पर उद्योग विभाग की ओर से स्थानीय उत्पादों के स्टॉल लगाए जाएंगे। शाही शादी समारोह से पूर्व 17 जून को आयोजकों की ओर से स्थानीय लोगों के लिये भव्य भोज का आयोजन किया जाएगा। 
भोज में स्थानीय व्यंजन परोसे जाएंगे। इस दौरान जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण की सांस्कृतिक संध्या की भी धूम रहेगी। 
गुप्ता परिवार के करीबी सुमित अदलखा ने बताया कि औली की ढलानों पर 25 हजार फ्लावरिंग प्लांट लगाए जाएंगे। इसके लिए औली में उद्यान विशेषज्ञों ने फूलों को लगाना शुरू कर दिया है। औली में गुप्ता बंधुओं के दो बेटों की खास शादी में बॉलीवुड के कई सितारे चमकेंगे। कैटरीना कैफ, सिद्धार्थ मल्होत्रा, शाहिद कपूर के साथ ही कैलाश खेर, शंकर अहसान लाय, विशाल शेखर संगीत की शानदार महफिल सजाएंगे।
उन्होंने बताया कि इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को गुप्ता परिवार ने विशेष निर्देश दिए हैं कि समारोह में उत्तराखंड की संस्कृति दिखनी चाहिए। समारोह स्थल पर पहाड़ी हाट बनेगा। छह दिन तक परोसे जाने वाले भोजन में उत्तराखंडी व्यंजन शामिल रहेंगे। समारोह के दौरान पूरा जोशीमठ शहर गुप्ता परिवार के साथ रहेगा। परिवार ने शादी में आने वाले हर मेहमान के लिए बदरीनाथ धाम के दर्शन के लिए व्यवस्था की है। हेलीकॉप्टर विशेष तौर पर औली से बदरीनाथ के लिए उड़ान भरेंगे। इस दौरान औली के लिए जोशीमठ से जाने वाला रोपवे पूरी तरह निशुल्क रहेगा। आयोजन के दौरान होने वाले कूड़ा निस्तारण के लिये नगर पालिका जोशीमठ का सहयोग लिया जाएगा। जिससे पर्यावरण को स्वच्छ रखा जा सकेगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here