भारत से जुड़े श्रीलंका धमाकों के तार!

खतरे की घंटी

  • एनआईए ने केरल में छापेमारी कर तीन युवाओं को लिया हिरासत में, पूछताछ 
  • खबरों के मुताबिक, मुख्य साजिशकर्ता के संपर्क में थे तीनों युवक

नई दिल्ली। श्रीलंका में ईस्टर पर्व के मौके पर हुए आत्मघाती सीरियल धमाकों के तार अब भारत से भी जुड़ गये हैं। इस संबंध में भारतीय जांच एजेंसी ने केरल में तीन युवाओं को कासरगोड जिले से हिरासत में लिया गया है।
गौरतलब है कि यह क्षेत्र पहले भी चर्चाओं में रहा है। पहले भी इस तरह की खबरें आई थीं कि वहां के काफी युवा आईएस से प्रभावित होकर उसमें शामिल होने के लिए अफगानिस्तान चले गए हैं। सूत्रों के मुताबिक जिन तीन युवकों को पकड़ा गया है, उनका सीधा संपर्क श्री लंका ब्लास्ट के मुख्य साजिशकर्ता जहरान हाशिम से है फिलहाल उनसे एनआईए के हेड क्वॉर्टर में पूछताछ चल रही है। गौरतलब है कि लंका के कोलंबों में ईस्टर के मौके पर आठ सीरियल ब्लास्ट हुए थे। चर्च और बड़े होटलों में हुए इन धमाकों में 253 लोगों की जान चली गई थी। यह श्रीलंका के इतिहास का अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला था। श्रीलंका धमाकों के बाद से ही जांच एजेंसियों को केरल के आईएस मॉड्यूल पर शक था। 
हालांकि एजेंसियां पहले भी आईएस से सहानुभूति रखने वाले कई लोगों को हिरासत में लेकर छोड़ चुकी है। श्रीलंका हमले के बाद में उनसे फिर पूछताछ की गई। एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि श्रीलंका में आत्मघाती हमलों का मास्टर माइंड जहरान हाशिम केरल और तमिलनाडु के आईएस कैडरों से लगभग तीन साल से सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क में था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here