नीट परीक्षा: शोएब आफताब ने शत-प्रतिशत अंक लाकर रचा इतिहास

नई दिल्ली। नीट परीक्षा में शोएब आफताब ने 720 में से 720 अंक लाकर टॉप किया है। शोएब ने इसके अलावा दूसरा इतिहास ओड़िशा में पहली बार नीट टॉपर बनकर भी रचा है।
100 प्रतशित अंक पाने वाले शोएब के परजिन अपने बेटे की मेहनत और जज्बे से बहुत खुश हैं। शोएब आफताब परीक्षा में टॉप करने वाले अकेले नहीं हैं। दिल्ली की आकांक्षा सिंह ने नीट की परीक्षा में 720 में 720 अंक हासिल किए हैं, लेकिन आयु कम होने के कारण आकांक्षा को दूसरी रैंक मिली है। इस साल टॉप- 5 ने तीन लड़कियों ने अपनी जगह बनाई है।
उड़ीसा के निवासी शोएब आफताब ने लॉकडाउन का प्रयोग अपनी तैयारी को और मजबूत बनाने के लिए किया और वापस अपने घर लौटने की जगह अपने कोचिंग संस्थान के पास रहते हुए पढ़ाई करते रहे।जिसका परिणाम आज हमारे सामने है।
एक मध्यमवर्गीय परिवार से आने वाले शोएब आफताब ने इस कठिन दौर में आशातीत सफलता प्राप्त की है। शोएबकी का सपना कार्डियोलॉजिस्ट बनने का है। इस परीक्षा के लिए कुल 15.97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। इनमें से 85 फीसदी से 90 फीसदी परीक्षार्थियों ने एग्जाम दिया था।केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने एनटीए को परीक्षा के बेहतर संचालन को लेकर बधाई दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here