सुप्रीम कोर्ट की अवमानना में कहां है राहुल का जवाब!

  • राफेल सौदे के मामले में पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश ने पूछा सवाल
  • अदालत ने कहा, अब दोनों मामलों की सुनवाई के लिए 10 मई की तारीख तय की

नई दिल्ली। राफेल सौदे के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में उस समय नया मोड़ आ गया जब चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने राफेल में पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई करते हुए अचानक पूछ लिया कि कोर्ट की अवमानना के मामले में राहुल का जवाब कहां है ? मुख्य न्यायाधीश के इस सवाल से अदालत में मौजूद सभी लोग सकपका गए। इसके बाद अदालत ने राफेल सौदे की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई टालते हुए दोनों मामलों की सुनवाई के लिए 10 मई की तारीख तय की है।
इसके बाद दोनों पक्षों के वकीलों और कोर्ट मास्टर ने मुख्य न्यायाधीश को बताया कि आज राफेल सौदे मामले में पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई होनी है, अवमानना मामले में सुनवाई के लिए कोर्ट ने 10 मई की तारीख तय की थी। इसके बाद न्यायमूर्ति रंजन गोगोई ने हैरत जताते हुए कहा कि ‘यह कैसे हो सकता है! हमारे आदेश में था कि पुनर्विचार याचिका और अवमानना मामलों की सुनवाई साथ-साथ होगी! खुली अदालत में हमने इन पर सुनवाई के लिये छह मई की तारीख तय की थी।’ 
इसके बाद अदालत ने राफेल सौदे की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई टालते हुए दोनों मामलों की सुनवाई के लिए 10 मई की तारीख तय की है। गौरतलब है कि पिछली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने ओपन कोर्ट में पुनर्विचार और अवमानना मामलों की सुनवाई के लिए 6 मई की तारीख तय की थी, लेकिन शाम को जब कोर्ट का आदेश आया तो उसमें पुनर्विचार याचिका के लिए 6 मई और राहुल के खिलाफ अदालत की अवमानना के मामले में 10 मई की तारीख लिखी हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here