टिकटॉक स्टार की खुदकुशी पर विवादों में घिरे उद्धव के मंत्री राठौड़ का इस्तीफा

मुंबई। पुणे की टिकटॉक स्टार पूजा चौहान की खुदकुशी के बाद विवादों में घिरे महाराष्ट्र सरकार के वन मंत्री संजय राठौड़ को आज रविवार को इस्तीफा देना पड़ गया। राठौड़ ने इस्तीफे से पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से उनके घर पर मुलाकात की थी। इस्तीफे के बाद उन्होंने कहा, ‘जिस तरह विपक्ष ने विधानसभा सत्र न चलने देने की धमकी दी है, उसके मद्देनजर मैं इस मामले से दूर हट रहा हूं। मैं चाहता हूं कि इस मामले में निष्पक्ष जांच हो।’
राठौड़ ने कहा, ‘बंजारा समाज की एक लड़की की मौत हुई है। विपक्ष गंदी राजनीति कर मेरे 30 साल से ज्यादा के राजनीतिक कैरियर को खराब करने पर तुला हुआ है। इससे बंजारा समाज की भी बदनामी हो रही है।’ हालांकि विवादों में घिरने के बाद से राठौड़ सार्वजनिक तौर पर दिखाई नहीं दिए थे। पांच दिन पहले वह वाशिम जिले के एक मंदिर में पहुंचे थे। यहां उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोप खारिज कर दिए थे। विवाद बढ़ने पर उद्धव ने राठौड़ को तलब किया था।
गौरतलब है कि पुणे की 22 साल की टिकटॉक स्टार पूजा चौहान की खुदकुशी के मामले में संजय राठौड़ का नाम आया था। इसके बाद से ही उद्धव ठाकरे पर राठौड़ से इस्तीफा लेने का दबाव था। भाजपा ने राठौड़ के इस्तीफे की मांग को लेकर 28 फरवरी को प्रदेशभर में प्रदर्शन किया था। विवाद बढ़ता देख सीएम उद्धव ठाकरे ने 24 फरवरी को मंत्री संजय को तलब किया था।
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया कि राठौड़ को सरकार का संरक्षण था। इसलिए वह एक महीने तक बचे रहे। तमाम प्रमाण होने के बावजूद पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज नहीं किया। पुलिस अभी भी इसे आत्महत्या बता रही है। इसलिए मामले की जांच करने वाले अफसर पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। फडणवीस ने कहा कि राठौड़ ने भले ही इस्तीफा दे दिया हो, लेकिन भाजपा इस मुद्दे को छोड़ने वाली नहीं है।
उल्लेखनीय है कि बीड जिले के परली की रहने वाली 22 साल की पूजा चव्हाण ने 8 फरवरी को पुणे के वानवड़ी इलाके में एक इमारत से कूद कर आत्महत्या कर ली थी। पूजा की मौत के बाद राठौड़ के साथ उसकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हुईं। हालांकि पूजा के परिवार ने किसी पर संदेह नहीं जताया था। पुलिस भी इसे सुसाइड केस मानकर जांच कर रही है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here