शहीदों को समर्पित रहा शनिवार

  • प्रदेशभर में तमाम शहरों और कस्बों में कहीं पाकिस्तान के पुतले फूंके तो कहीं बंद रहे बाजार, जगह-जगह शहीदों को दी श्रद्धांजलि
  • खासतौर पर मुस्लिम समाज के लोगों ने पुलवामा में आतंकी घटना के विरोध में किये प्रदर्षन और पाकिस्तान के खिलाफ की नारेबाजी

देहरादून। पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों के काफिले पर घात लगाकर किये गये आतंकी हमले के विरोध में और घटना में शहीद हुए जवानों की शहादत के सम्मान में पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन किये गये और कई शहरों में बाजार बंद रखे गये। विभिन्न सामाजिक, व्यापारिक संगठनों और संस्थाओं ने जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित शहीदों को श्रद्धांजलि दी। खास बात यह रही कि प्रदेशभर में मुसलमानों ने पुलवामा में आतंकी हमले के खिलाफ तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए विरोध प्रदर्शन किये और पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
गौरतलब है कि व्यापारियों संगठनों ने गत शुक्रवार को ही शहर के तमाम बाजारों को बंद करने की घोषणा की थी। शहरभर में बंद स्वतः स्फूर्त रहा। सभी व्यापारियों ने बंद में पूर्ण सहयोग दिया और सभायें कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इनके अलावा अन्य संगठनों और संस्थाओं ने भी शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किये। हालांकि बैंकों और अन्य सरकारी कार्यालयों में रोजमर्रा की तरह सामान्य कामकाज हुआ। सड़कों पर भी यातायात सामान्य रहा। पुलवामा में आतंकी हमले के विरोध में जगह जगह विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिले।
खास बात यह रही कि प्रदेशभर में मुसलमानों ने पुलवामा में आतंकी हमले के खिलाफ तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए विरोध प्रदर्शन किये और पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके साथ ही उन्होंने भारत माता की जय, हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगायेे और पाकिस्तान के पुतले फूंके।इसके साथ ही लोगों ने केंद्र सरकार से जम्मू कश्मीर में बढ़ रही आतंकी घटनाओं और आतंकवादियों के समर्थकों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग की जिससे वह फिर कभी इस तरह की आतंकी घटना को अंजाम देने से पहले सौ बार सोचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here