रूसी टेनिस खिलाड़ी ने ब्रॉडकास्टर के कैमरे पर लिख दिया- नो वॉर प्लीज, देखें वीडियो

दुबई। यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद पूरी दुनिया में हलचल मच गई है। अब रूस के टेनिस खिलाड़ी आंद्रे रुबलेव ने शांति की अपील की है। रुबलेव इस समय दुबई में टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। इस बीच उन्होंने मैच के दौरान एक बड़ा संदेश दिया और युद्ध न करने की अपील की। रुबलेव ने टीवी ब्रॉडकास्टर के कैमरे की स्क्रीन पर लिख दिया- No War Please…। 24 साल के रूसी खिलाड़ी रुबलेव से जुड़ा यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जैसे ही रुबलेव का मैसेज स्क्रीन पर नजर आता है तो स्टेडियम में दर्शक तालियां बजाने और शोर मचाने लगते हैं।

फाइनल में पहुंचे रुबलेव : दुनिया के नंबर-7 खिलाड़ी रुबलेव ने सेमीफाइनल मुकाबले में पोलैंड के हुबर्ट हुर्काज 3-6, 7-5, 7-6 से हराया। तीन सेट तक गए इस मुकाबले को रुबलेव ने दो घंटे और 23 मिनट में अपने नाम किया। फाइनल मुकाबले में उनका सामना डेनिस शापोवालोव और जिरी वेस्ली के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।
मेदवेदेव ने भी की युद्ध रोकने की बात : रुबलेव से पहले रूस के ही टेनिस खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव ने भी युद्ध रोकने की बात कही थी। अभी मेदवेदेव मैक्सिको ओपन खेल रहे हैं। मेदवेदेव ने कहा था, ‘एक टेनिस खिलाड़ी होने के नाते मैं पूरी दुनिया में शांति को बढ़ावा देना चाहता हूं। हम कई अलग-अलग देशों में खेलते हैं। यह सब समाचार सुनना आसान नहीं है। मैं शांति चाहता हूं।’ मेदवेदेव टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। आज उनका सामना 21 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल से होगा। मेदवेदेव वर्ल्ड के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी भी बन गए हैं। उन्होंने नोवाक जोकोविच की जगह ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here