पांच करोड़ गरीब परिवारों को देंगे 72 हजार रुपये सालाना : राहुल

  • प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस अध्यक्ष ने किया दावा, देश के 20 प्रतिशत परिवारों को देंगे न्यूनतम आमदनी की गारंटी  
  • कहा— दो हिंदुस्तान नहीं बनने देंगे, मोदी सबसे अमीर आदमी को पैसा दे सकते हैं तो हम सबसे गरीब को पैसा देंगे

दिल्ली। कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज एक प्रेस कांफ्रेस में दावा किया कि वह देश के 20 प्रतिशत गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये सालाना की आय गारंटी देने जा रहे हैं। इससे पांच करोड़ परिवारों के  25 करोड़ लोगों को सीधे इस योजना का फायदा मिलेगा। 
उन्होंने कहा कि आज आप लोग हैरान लग रहे हो। शॉक लग रहे हो कि कैसे होगा। मैं आपको याद करना चाहता हूं कि देश में हर रोज आपसे आपके पैसे की चोरी हो रही है। राहुल ने कहा कि किसानों को तीन रुपये हर रोज देने का वादा नरेंद्र मोदी जी ने किया और ताली बजी। अब हम आपको न्याय देने जा रहे हैं। नंबर याद रखिए। हम 20 गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये सालाना देने जा रहे हैं। पांच करोड़ परिवारों के 25 करोड़ लोगों को इस डायरेक्ट स्कीम का फायदा मिलेगा।
राहुल ने ताल ठोक कर दावा किया कि मैं फिर से दोहराता हूं कि यह होगा, सारी कैलकुलेशन हो गई है। इसके लिए लगने वाले पैसे का भी हमने हिसाब कर लिया है। उन्होंने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी जी देश के सबसे अमीर लोगों को पैसा दे सकती है तो हम सबसे गरीब लोगों को पैसा दे सकते हैं। याद रखिए मैंने 10 दिन में कर्जा माफ का वादा किया था और पूरा किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी गारंटी करती है कि कांग्रेस 20 प्रतिशत सबसे गरीब परिवारों को हर साल 72 हजार रुपये देने जा रही है। शॉक मत होना, धमाका होने जा रहा है। एक साल में 20 प्रतिशत गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये साल के उनके बैंक अकाउंट में सीधा डाल दिया जाएगा
पिछले पांच साल में हिंदुस्तान ने काफी मुश्किलें सहीं। हम अब गरीबों को न्याय देने जा रहे हैं। न्यूनतम आय योजना की डिटेल्स गर्व के साथ साझा करना चाहता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here