रोहित हत्याकांड में धरी गई अपूर्वा!

पटाक्षेप

  • पुलिस के अनुसार डीएनए जांच और अन्य पुख्ता सबूतों के आधार पर की कार्रवाई
  • नीला पड़ा हुआ था रोहित का शरीर, गला दबाकर हत्या करने से पहले शायद रोहित को कोई दवा देकर किया गया था बेहोश
  • रोहित की उंगलियों के ऊपरी हिस्से और शरीर के अन्य अंग भी पड़े हुए थे नीले

नई दिल्ली। आखिरकार दिल्ली पुलिस की क्राइम  ब्रांच टीम ने लगातार आठ दिन तक मामले की गहन जांच करने के बार रोहित शेखर तिवारी की हत्या के आरोप में उनकी पत्नी अपूर्वा तिवारी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि हत्या के रात रोहित और अपूर्वा में जमकर झगड़ा हुआ था। सबूत मिटाने के लिए अपूर्वा ने मोबाइल फॉर्मेट भी किया था।
अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस को अपूर्वा के खिलाफ पुख्ता सबूत मिले हैं, जिसके बाद यह गिरफ्तारी की गई है। सूत्रों का कहना है कि अपूर्वा के बयानों में तालमेल नहीं था जिसके बाद जांच टीम ने उन पर शिकंजा कसा। सूत्रों के अनुसार इस हत्याकांड को अंजाम देने के साथ इसकी पूरी तैयारी में भी अपूर्वा शामिल थीं। जांच टीम अब अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर सकती है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार डीएनए रिपोर्ट, घटना की सिलसिलेवार कड़ियां जोड़ने और अन्य पुख्ता सबूतों के आधार पर अपूर्वा को रोहित शेखर तिवारी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। आज दोपहर बात आला अधिकारी प्रेसवार्ता कर पूरे मामले का खुलासा करने जा रहे हैं। पुलिस जांच के दौरान सामने आया था कि गत 16 अप्रैल को अपने कमरे में मृत पाए गए रोहित शेखर की हत्या करने से पहले शायद उसे बेहोश करने के लिये कोई दवा दी गई थी। फारेंसिक रिपोर्ट के मुताबिक, गला घोंटने के पहले उन्हें कोई दवा देकर बेसुध किया गया था, जिसके असर से रोहित की उंगलियों का ऊपरी हिस्सा और अन्य अंग नीले पड़े हुए थे। इससे यह पता चलता है कि उनके खून में ऑक्सीजन की कमी हो रही थी।
पुलिस को यह शक भी है कि रोहित की हत्या गुस्से में की गई क्योंकि उनके शरीर पर छोटे-छोटे जख्म मिले। पोस्टमॉर्टम की फाइनल रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है। इसमें दम घुटने से कान की नस फटने की बात कही गई है। इसी वजह से नाक से खून निकलना बताया गया है। उनके पेट में एल्कोहल और अनपचा खाना मिला। इससे पता चलता है कि दवा खाने के कुछ ही मिनट बाद रोहित ने दम तोड़ दिया। रोहित को दी गई दवा क्या थी और किस इस्तेमाल में लाई जाती है, इस पर रिपोर्ट आना बाकी है।
रोहित की पत्नी अपूर्वा के अलावा घर में मौजूद नौकर और कार ड्राइवर के बयान भी पुलिस को संदिग्ध लगे। सीन रीकंस्ट्रक्शन के दौरान पुलिस ने पाया कि हॉलवे के दो सीसीटीवी कैमरे काम कर रहे थे। बाद में कैमरे खराब मिले। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आधी रात के बाद अपूर्वा सीसीटीवी में फर्स्ट फ्लोर पर जाती दिखाई दी थीं, जबकि घरेलू सहायकों के मुताबिक वह रात 2:30 बजे तक ग्राउंड फ्लोर पर टीवी पर कोई क्राइम सीरियल देख रही थीं।
पोस्टमॉर्टम और फारेंसिक रिपोर्ट में हत्या का जिक्र होने के बाद अब मौत की असल वजह का सामने आना जरूरी है। विसरा जांच के लिए रोहित के लीवर, किडनी और आंतों के कुछ हिस्से रासायनिक जांच के लिए भेजे गए थे। जिनकी रिपोर्ट आने और अन्य पुख्ता सबूतों के आधार पर पुलिस ने रोहित की हत्या के आरोप में अपूर्वा को गिरफ्तार कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here