रोहित हत्याकांड : पति—पत्नी और ‘वो’!

खुल रहीं परतें

  • रोहित की प्रेमिका रिश्तेदार और मौत के बाद उसके फोन से कॉल्स पर टिकी जांच
  • एक रिश्तेदार की पत्नी से लगाव के चलते पति-पत्नी में होता था झगड़ा 
  • शादी के पहले दिन से ही रोहित और पत्नी अपूर्वा के बीच था तनाव 
  • रोहित के ससुर ने अपूर्वा को बेगुनाह बताया कहा- वह रोहित को बेहद प्यार करती थी

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर की मौत के मामले में शक की सुई पत्नी अपूर्वा की तरफ घूम रही है। पुलिस को जांच के दौरान पता चला है कि रोहित की अपने एक रिश्तेदार की पत्नी से नजदीकियां थीं। इस कारण से पति-पत्नी में झगड़ा होता था। मां उज्ज्वला ने भी माना कि शादी के पहले दिन से ही दोनों के रिश्तों में तनाव था। इस मामले में पूरी जांच फिलहाल पत्नी पर टिक गई है। 
क्राइम ब्रांच की टीम डिफेंस कॉलोनी स्थित रोहित के घर पर डेरा डाले रही। पत्नी, मां, भाई, नौकरों और उनके ससुर से करीब आठ घंटे तक पूछताछ की। इसमें खुलासा हुआ है कि रोहित के अपने एक रिश्तेदार की पत्नी से कुछ ज्यादा ही नजदीकियां थीं। पति-पत्नी के बीच इसे लेकर झगड़ा होता था। मां ने भी माना कि दोनों के बीच रिश्ते ठीक नहीं थे।
पुलिस अब उस महिला रिश्तेदार को केंद्र में रखते हुए भी जांच को आगे बढ़ा रही है जो परिवार की करीबी थी और रोहित की मौत के वक्त भी घर में मौजूद थी। 
रोहित के फोन से उस रात 2 से 4:14 बजे के बीच कई कॉल किए गए थे। जबकि उससे पहले रोहित की मौत हो चुकी थी। ये कॉल एक रिश्तेदार और पत्रकार को किए गए, जिन्हें पिक नहीं किया गया। पीएम रिपोर्ट के मुताबिक रोहित की मौत संभवतः रात 1 से 1:30 बजे के बीच हुई थी। रोहित की नाक में खून का थक्का जम गया था, जिससे यह शक होता है कि उन पर किसी चीज से वार किया गया था। रोहित के सीने पर भी जख्म था। रोहित और अपूर्वा की एक वर्ष पूर्व ही लव मैरिज हुई थी। सुप्रीम कोर्ट में वकालत के दौरान ही दोनों पहली बार करीब आए थे। क्राइम ब्रांच ने रोहित की पत्नी अपूर्वा, मां, भाई, नौकरों और ससुर से आठ घंटे तक पूछताछ की। सबके मोबाइल और इंटरनेट रिकॉर्ड खंगाले गए। मां ने बताया कि झगड़े के कारण कई बार अपूर्वा अपने घर चली जाती थीं। नौकर गोलू ने बताया कि पति-पत्नी अलग-अलग कमरों में सोते थे। घटना से एक दिन पहले अपूर्वा और रोहित उत्तराखंड गए थे। गोलू भी साथ था। अपूर्वा ने बताया कि रोहित के पैर में दर्द था। मैं भी उनके पैर दबाकर अपने कमरे में चली गई, लेकिन 16 घंटे तक किसी ने रोहित की सुध  नहीं ली। इसके जवाब में अपूर्वा ने कहा कि उनकी तबीयत खराब रहती थी, इसलिए वह देर तक सोते थे।
आशंका जताई जा रही है कि वारदात वाली रात भी इस मुद्दे पर पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ होगा। उज्ज्वला ने बताया कि शादी के पहले दिन से ही रोहित और पत्नी अपूर्वा के बीच तनाव था। बेटी की तरफ शक की सुई घूमने पर अपूर्वा के पिता पद्माकर शुक्ला ने बेटी को बेगुनाह बताया। पूछताछ में उन्होंने कहा कि उनकी बेटी ने कुछ गलत नहीं किया है और वह किसी की हत्या नहीं कर सकती है। वह रोहित को बेहद प्यार करती थी।
पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रोहित की मौत संदिग्ध हालात में पाए जाने के बाद हत्या का केस दर्ज कर क्राइम ब्रांच की टीम शुक्रवार से नए सिरे से जांच में जुटी हुई है। रोहित के बड़े भाई सिद्धार्थ शर्मा, पत्नी अपूर्वा, मां उज्ज्वला शर्मा, घरेलू नौकर गोलू, ड्राइवर अखिलेश, एक महिला नौकरानी से बारी-बारी से करीब आठ घंटे तक पूछताछ की। सबके अलग-अलग बयान लिए गए, जिनकी पुष्टि के लिए मोबाइल रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं। मोबाइल के इंटरनेट रिकॉर्ड भी चेक करवाए जा रहे हैं। रोहित के फोन में पासवर्ड लगा था। घर में पांच और लैंडलाइन फोन थे। उनसे किए गए कॉल्स की जांच भी की जा रही है। इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही है। पुलिस ने बताया कि रोहित के बेडरूम की ओर फेस करने वाला और एक लिविंग रूम की ओर का सीसीटीवी कैमरा काम नहीं कर रहा था।
आखिर एक दिल के मरीज शख्स की 16 घंटे तक घर में मौजूद किसी भी शख्स ने सुध क्यों नहीं ली? इसी कड़ी को जोड़ते हुए क्राइम ब्रांच के अधिकारी लगातार जांच कर रहे हैं और परिजनों से पूछताछ कर रहे हैं। हाई-प्रोफाइल मामला होने से क्राइम ब्रांच के एडिशनल सीपी राजीव रंजन और डीसीपी जॉय टिर्की खुद जांच की अगुआई कर रहे हैं। टीम में महिला पुलिस अफसरों को भी शामिल किया गया है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here