देहरादून। राम लला के दर्शन करने के श्रद्धालुओं  के लिए अच्छी खबर है। श्रीराम के दर्शन के लिए अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए उत्तराखंड परिवहन निगम ने अयोध्या के लिए सीधी बस सेवा आरंभ कर दी। लोगों को ट्रेन के अलावा निजी या फिर बुकिंग के वाहन के जरिए ही अयोध्या जाना पड़ता था। लेकिन अब सीधा रोडवेज बस से अयोध्या दर्शन करने के लिए जा सकेंगे। यह बस रोजाना पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे दून से चलेगी और अगले दिन सुबह साढ़े पांच बजे अयोध्या पहुंचेगी।

वहीं बस का देहरादून से अयोध्या तक का किराया 1095 रुपये प्रति यात्री रखा गया है। बस एक तरफ से 754 किमी दूरी तय करेगी। यात्रियों की सुरक्षा के दृष्टिगत बस पर दो चालक नियुक्त किए गए हैं। बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले श्रीरामोत्सव से पूर्व प्रदेश की जनता ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से प्रदेश के अलग-अलग बस अड्डों से अयोध्या के लिए उत्तराखंड परिवहन निगम की सीधी बस सेवा संचालित करने की मांग की थी।

ये है बस का रूट:- मंगलवार को परिवहन निगम के मंडल प्रबंधक संजय गुप्ता व ग्रामीण डिपो की सहायक महाप्रबंधक पूजा केहरा ने पूजा-अर्चना के बाद बस को रवाना किया। यह बस हरिद्वार, नजीबाबाद, नगीना, धामपुर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी होकर अयोध्या पहुंचेगी। परिवहन निगम आज यानी बुधवार से ऋषिकेश-हरिद्वार से भी अयोध्या के लिए सीधी बस सेवा शुरू कर रहा है। हरिद्वार डिपो की यह बस ऋषिकेश बस अड्डे से शाम सात बजे, जबकि हरिद्वार से रात साढ़े आठ बजे निकलेगी। अगले दिन दोपहर साढ़े 12 बजे बस अयोध्या पहुंचेगी और उसी शाम साढ़े पांच बजे वापसी करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here