उत्तराखंड : पहाड़ी क्षेत्र में भूस्खलन का कहर जारी, ये हाईवे हुए बंद

देहरादून। आज गुरुवार सुबह बदरीनाथ हाईवे भूस्खलन से लामबगड़ में बंद हो गया। गंगोत्री हाईवे पर भी आवाजाही ठप पड़ी है। 
गौरतलब है कि मंगलवार रात की बारिश से जगह-जगह हुए भूस्खलन के कारण गंगोत्री हाईवे समेत कई संपर्क मार्ग बाधित हुए, जिन्हें सुचारु करने के लिए संबंधित सड़क निर्माण विभागों ने बुधवार सुबह से ही मलबा हटाने का कार्य आरंभ कर दिया था। लेकिन अभी तक रास्ता नहीं खुल पाया है। 
मंगलवार रात को हुई बारिश के कारण भटवाड़ी ब्लॉक के स्वारीगाड़ क्षेत्र में भूस्खलन हुआ, जिसके चलते गंगोत्री हाईवे पर देर रात से ही यातायात ठप रहा। भूस्खलन के कारण जनपद के कमद अयारखाल, भेला टिपरी, धरासू जोगत, जसपुर, बड़ेथी, उडरी, भुक्की कुज्जन व धौंतरी सिरी मोटर मार्गों में भी वाहनों की आवाजाही बाधित रही। मार्गों को खोलने के लिए संबंधित सड़क निर्माण विभागों के कर्मचारी लगातार प्रयास कर रहे हैं, लेकिन बार-बार मौसम खराब होने के कारण कार्य प्रभावित होने से कई मार्ग अभी भी बंद पड़े हैं। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि अधिकतर मार्गों पर यातायात पुन: बहाल कर दिया गया है।
प्रदेश के सभी जिलों में आज गुरुवार को बारिश होने का अनुमान है। हालांकि अभी सुबह से ही दून समेत मैदानी इलाकों में धूप खिली हुई है। उधर मौसम केंद्र निर्देशक बिक्रम सिंह ने बताया कि देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, पिथौरागढ़ और बागेश्वर के ज्यादातर स्थानों पर बारिश होने की पूरी संभावना है। जबकि उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, हरिद्वार, चंपावत और ऊधमसिंह नगर में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here