उत्तराखंड : आज बुधवार को इन छह जिलों में तेज बारिश का रेड अलर्ट

देहरादून। प्रदेश के छह जिलों में आज बुधवार को कई स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने की आशंका है। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। चार अन्य जिलों में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
मौसम विभाग के बुलेटिन के अनुसार पौड़ी और चंपावत जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इन इलाकों में तेज बारिश के कई दौर हो सकते हैं। वहीं पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जनपदों में कुछ स्थानों पर अत्यंत भारी बारिश हो सकती है।
मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि देहरादून, हरिद्वार, रुद्रप्रयाग और चमोली में भी कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है। साथ ही कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।
उधर चमोली जिले में मंगलवार रात से जारी बारिश बुधवार की सुबह थम गई। बदरीनाथ हाईवे पागलनाला, गुलाबकोटी, कोडिया, भनेरपानी, बाजपुर में मलबा आने से बंद पड़ा हुआ है।चमोली जिले में पहाड़ी से भूस्खलन होने से गोपेश्वर के समीप सिरोखोमा गांव में गोशाला दब गई। मलबे पांच मवेशी दब गए हैं। यह गोशाला कमला देवी की बताई गई है।
थराली, देवप्रयाग, नारायणबगड़ में मंगलवार रात हुई मूसलाधार बारिश ने लोगों को डरा दिया। आज बुधवार सुबह बारिश बंद होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली, लेकिन आज भी वहां बहुत भारी बारिश होने के आसार बने हुए हैं। बारिश से अलकनंदा और पिंडर नदी का जलस्तर बढ़ गया है। साथ ही ऊपरी इलाकों में भूमि कटाव व डंपिंग जोन की मिट्टी के कारण नदियों का पानी मटमैला हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here