राहुल ने ‘चौकीदार’ पर किये प्रहार

  • मोदी पर राफेल डील, जीएसटी और किसान सम्मान निधि योजना को लेकर उठाये सवाल
  • गत लोकसभा चुनाव में किसानों का कर्जा माफ करने के प्रधानमंत्री के वादे पर कसे तंज
  • कहा, डिफेंस से जुड़ी संसदीय कमेटी के चेयरमैन थे जनरल खंडूड़ी, लेकिन सच बोलने से उन्हें हटाया

देहरादून। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां एक जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल डील, जीएसटी और किसान सम्मान निधि योजना को लेकर प्रहार किये। राहुल ने देशभर के कारोबारियों को जीएसटी से नुकसान पहुंचने का दावा किया। इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी ने राहुल की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थाम लिया।
रैली में राहुल ने कहा कि वह गब्बर सिंह टैक्स को सच्ची जीएसटी में बदलेंगे, जिसमें एक साधारण टैक्स होगा। जीएसटी से व्यापारियों का जो नुकसान हुआ, उसके लिए वह नरेंद्र मोदी की तरफ से माफी मांगते हैं और इस गलती को सही किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की पवित्र भूमि पर आकर उन्हें बहुत खुशी हो रही है। सेना में इस देवभूमि की जो भागीदारी है, पूरा हिंदुस्तान उसका दिल से स्वागत करता है। पुलवामा में सीआरपीएफ के सैनिक शहीद हुए। पुलवामा ब्लास्ट के बाद हमने तुरंत कहा कि कांग्रेस पूरे दम के साथ सरकार और देश के साथ खड़ी है, लेकिन उसी समय मोदी कॉर्बेट पार्क में वीडियो शूट में लगे हुए थे। करीब साढ़े तीन घंटे वो यहां लगे रहे और दिनभर देशभक्ति की बात करते है।
राहुल ने पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा सांसद बीसी खंडूड़ी की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जनरल खंडूड़ी डिफेंस से जुड़ी संसदीय कमेटी के चेयरमैन थे, लेकिन सच बोलने की वजह से उन्हें हटा दिया गया।
उन्होंने कहा कि चार साल में अच्छे दिन आएंगे से चौकीदार चोर है का नारा आ गया है।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि रोजगार और किसानों की समस्या के बारे में नरेंद्र मोदी ने पांच साल में कुछ नहीं किया। नीरव मोदी को नरेंद्र मोदी भाई कहते हैं। उसे इंग्लैंड की सरकार वापस भेजना चाहती है, लेकिन सरकार उसके बारे में सबूत नहीं देती। अनिल अंबानी नरेंद्र मोदी के साथ फ्रांस जाता है और 1-2 दिन के अंदर ही एचएएल को किनारे कर अनिल अंबानी की कंपनी को राफेल का कॉन्ट्रैक्ट दे दिया जाता। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने फ्रांस की सरकार को अनिल अंबानी को राफेल का ठेका देने को कहा था। अनिल अंबानी जिन्होंने आज तक एक भी हवाई जहाज नहीं बनाया, उन्हें आप कागज भी दे दें तो वह उसका भी जहाज नहीं बना पाएंगे। सीबीआई चीफ राफेल की जांच की बात करते हैं तो उसे रातोंरात हटा दिया जाता है। रैली में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भीड़ मौजूद रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here