…तो जहां चुनाव, वहीं फ्री मिलेगी कोरोना वैक्सीन!

बिहार में ‘वादा’ कर फंसी भाजपा

  • बिहार में कोरोना महामारी के मुफ्त टीके के भाजपा के वादे पर छिड़ा संग्राम
  • राहुल का तंज, लोग अपने-अपने राज्य के चुनाव की तारीख देखकर जानें कब मिलेगी वैक्सीन

नई दिल्ली। आज गुरुवार को अपने चुनाव घोषणा पत्र में बिहार के लोगों के लिए मुफ्त में कोरोना वैक्सीन का वादा कर भाजपा फंसती नजर आ रही है। तमाम विपक्षी दलों ने उस पर हमला बोल दिया है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे लेकर मोदी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘अब देशवासी राज्यवार चुनावों के शेड्यूल को देखकर पता लगाएं कि उन्हें कोरोना की वैक्सीन कब मिलेगी।’
राहुल ने तंजिया लहजे में ट्वीट किया, ‘भारत सरकार ने कोविड वैक्सीन वितरण की घोषणा कर दी है। ये जानने के लिए कि वैक्सीन और झूठे वादे आपको कब मिलेंगे, कृपया अपने राज्य के चुनाव की तारीख देखें।’ उनका व्यंग्य किया है कि जहां चुनाव होंगे सिर्फ वहीं के लोगों को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन मिलेगी।
इससे पहले आज गुरुवार को ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार चुनाव के लिए भाजपा के घोषणापत्र को जारी किया। उसमें यह वादा किया गया है कि एनडीए की सरकार आई तो हर बिहारवासी का मुफ्त में टीकाकरण करवाया जाएगा। भाजपा के इस वादे पर तमाम विपक्षी दलों ने हमला बोला है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि कोरोना की वैक्सीन पूरे देश की है, भाजपा की नहीं। तमाम दूसरे विपक्षी दलों के नेता भी सवाल कर रहे हैं कि उनके राज्यों के लिए भी ऐसा ऐलान क्यों नहीं किया जा रहा। अब भाजपा नेता इस सवाल से बचते नजर आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here