कोरोना की रफ्तार पर मोदी सरकार पर विपक्ष ने साधा निशाना

कठघरे में केंद्र

  • राहुल और येचुरी ने पीएम केयर्स का जिक्र कर पूछा- कैसे हुई स्वास्थ्य सुविधाओं की दुर्दशा?
  • गांधी और येचुरी ने महामारी से चरमराई व्यवस्था के बहाने मोदी सरकार पर किया जबर्दस्त वार
  • राहुल ने टीका उत्सव को बताया ढोंग तो येचुरी ने भाजपा शासित राज्यों की बदहाली का किया जिक्र

नई दिल्ली। देश में कोविड-19 महामारी के फिर से खौफनाक रूप लेते ही मोदी सरकार विपक्षियों के निशाने पर आ गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और माकपा (सीपीएम) महासचिव सीताराम येचुरी ने मोदी सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए पीएम केयर्स फंड की भी बात की। राहुल गांधी ने टीका-उत्सव को ढोंग करार देते हुए देश में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी के लिए सरकार को निशाने पर लिया तो येचुरी ने महामारी से निपटने के तौर-तरीकों को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों की दशा के लिए जिम्मेदार हैं और वह लोकतांत्रिक जवाबदेही से भाग नहीं सकते हैं।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने को लेकर सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि जरूरी चिकित्सा सुविधाओं के अभाव के बीच टीका का उत्सव एक ढोंग है।
देश में कोविड-19 के मामले तेज गति से बढ़ने का जिक्र करते हुए येचुरी ने दावा किया कि बीजेपी-शासित राज्यों में इसमें बेतहाशा वृद्धि हुई है। उन्होंने दावा किया कि पिछले पखवाड़े में बिहार में संक्रमण के मामलों में 1,000 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई और उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के मामले बढ़ते जा रहे हैं, वहीं मध्य प्रदेश सरकार ने अपने राज्य के मामलों से जुड़े आंकड़ों को दबा दिया।
माकपा महासचिव ने ट्वीट किया, “पीएम केयर्स एक निजी कोष है। महामारी के चलते हुई दुर्दशा जगजाहिर है। यूपी और गुजरात जैसे भाजपा शासित राज्यों में प्रशासन चरमरा गया है, जिस बारे में वहीं के मंत्रियों और सांसदों की स्वीकारोक्ति आई है। मीडिया में आई खबरों और तस्वीरों से सच्चाई नजर आती है, जिसे किसी तरह का जनसंपर्क या प्रचार छिपा नहीं सकता। जो लोग वोट देने वाले हैं, वे भाजपा के शासन की सच्चाई देख सकते है, जिसे मोदी और शाह का कोई दुष्प्रचार ढक नहीं सकता है।”
येचुरी ने कहा, “हमारा संवैधानिक लोकतंत्र जवाबदेही पर चलता है। लोगों की टाले जा सकने वाली इस पीड़ा, दशा और परेशानी के लिए प्रधानमंत्री जिम्मेदार हैं। वह लोकतांत्रिक जवाबदेही से भाग नहीं सकते हैं और उन्हें देश को अवश्य ही जवाब देना होगा। पीआर, दुष्प्रचार और तमाशे के लिए अपनी गोदी मीडिया का इस्तेमाल कर मुद्दे से नहीं भटकाएं।”
उन्होंने सरकार से लोगों के लिए स्पेशल ट्रेनें और परिवहन सेवाएं मुफ्त उपलब्ध कराने की अपील की। उन्होंने कहा, “मानवीय त्रासदी, लॉकडाउन को दोहराने से बचा जाए। महामारी का प्रसार रोकना भी जरूरी है।”
गौरतलब है कि देश में आज गुरुवार सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,00,739 मामले आए जबकि 1,038 लोगों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,73,123 हो गई है। नए मामले आने से देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,40,74,564 पर पहुंच गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here