राहुल और हार्दिक को महंगी पड़ी बदजुबानी!

बिगड़े बोल

  • महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में बीसीसीआई की लोकपाल कमेटी ने दोनों पर पर 20—20 लाख जुर्माना ठोका 
  • एक टीवी शो में दोनों खिलाड़ियों ने महिलाओं के बारे में की थी आपत्तिजनक टिप्पणी 

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के एक टीवी शो में महिलाओं के बारे में की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर सख्त कदम उठाते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा गठित लोकपाल कमेटी ने उन पर 20-20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। 
लोकपाल के अनुसार ये दोनों खिलाड़ी जुर्माने के रूप में एक-एक लाख रुपये पैरा मिलिट्री फोर्स के 10 शहीद वीरों के परिवारों को देंगे, जबकि इतनी ही राशि ब्लाइंड क्रिकेट टीम के लिए देंगे। दोनों खिलाड़ियों को यह राशि चार सप्ताह के अंदर जमा करानी पड़ेगी। गौरतलब है कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त लोकपाल न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) डीके जैन ने ‘काफी विद करण’ कार्यक्रम में आपत्तिजनक बयान देने के मामले में राहुल और पंड्या को पिछले सप्ताह नोटिस जारी करके उन्हें सुनवाई के लिए पेश होने का निर्देश दिया था। जैन पूर्व सीएजी विनोद राय की अध्यक्षता वाली सीओए को मामले की रिपोर्ट सौंपेंगे।

उल्लेखनीय है कि चैट शो का विवादास्पद एपिसोड जनवरी के पहले हफ्ते में प्रसारित हुआ था जिसके बाद काफी विवाद हुआ था और सीओए ने आस्ट्रेलिया दौरे के बीच से दोनों को वापस बुलाकर अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया था। दोनों ने इसके बाद बिना शर्त माफी मांगी थी तो इसके बाद जांच लंबित रहने तक अस्थाई तौर पर उनका प्रतिबंध हटा दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here