‘सीता को रुबिया में बदलने की साजिश, कितनी नरगिस ने सुनील दत्त से शादी की’?

‘लव जिहाद’ पर बोले मप्र के प्रोटेम स्पीकर

  • कहा, ‘पाकिस्तान और आईएसआई एजेंट सीता को रुबिया में बदलने की करते हैं साजिश’
  • ‘हम कब तक सीता को रुबिया बनने देंगे, कब तक हम सीता को मरने देंगे?’

भोपाल। जहां एक ओर ‘लव जिहाद’ को रोकने के लिए मध्य प्रदेश सरकार कानून लाने जा रही ही है, वहीं दूसरी ओर सियासत भी अब चरम पर पहुंच चुकी है। लव जिहाद कानून पर मप्र विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने विवादित बयान देते हुए प्रस्तावित कानून पर कहा, ‘पाकिस्तान और आईएसआई एजेंट सीता को रुबिया में बदलने की साजिश करते हैं। हम कब तक सीता को रुबिया बनने देंगे, कब तक हम सीता को मरने देंगे? मुझे नरगिस और सुनील दत्त की तरह सच्चा प्यार दिखाओ। बताइए कितनी नरगिस ने सुनील दत्त से शादी की?’
गौरतलब है कि हरियाणा के वल्लभगढ़ में निकिता मर्डर केस के बाद देशभर से लगातार ‘लव जिहाद’ पर कानून बनाने को लेकर आवाजें उठ रही हैं। उत्तर प्रदेश और हरियाणा के बाद मध्य प्रदेश सरकार भी लव जिहाद  कार्रवाई करने के लिए कानून लाने की तैयारी कर रही है। इस मामले में मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सरकार जल्द ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानूनी व्यवस्था बनाएगी।
इससे पहले रामेश्वर ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि लव जिहाद कानून के अंतर्गत अपहरण, बलात्कार, हत्या, डराने धमकाने के जैसी धाराओं को जोड़ा जाए। इसके साथ हम विचार करेंगे कि अनुसूचित जाति/जनजाति वर्ग की बहन, बेटी यदि धर्म परिवर्तन कर मुसलमान या ईसाई से शादी करती है तो उनके आरक्षण संबंधी सभी सुविधाएं खत्म हो जानी चाहिए, क्योंकि ना तो वो हिंदू रहेगी और ना ही अनुसूचित जाति/जनजाति से रहेगी।
एक तरफ कांग्रेस के नेता लव-जिहाद के खिलाफ बनाए जा रहे कानून के मुद्दे पर बटे नजर आ रहे हैं, तो भाजपा के नेता कानून बनने से पहले ही सजा का प्रावधान बढ़ाए जाने की मांग करने ले हैं। रामेश्वर शर्मा और जीतू जिराती ने पांच साल की सजा को कम बताते हुए सजा का प्रावधान और बढ़ाए जाने की मांग की है। लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने की दिशा में एमपी सरकार ने सबसे पहले कदम बढ़ाया है। इसके साथ ही हरियाणा, यूपी, असम और कर्नाटक में कानून लाने की तैयारी चल रही है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि और राज्यों के कानून भी एमपी से ही मिलते-जुलते होंगे।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानूने लाने की बात कह चुके हैं। वहीं यूपी की योगी सरकार ने भी लव जिहाद से निपटने के लिए कड़ा कानून बनाने का ऐलान किया था। योगी आदित्यनाथ ने लव जिहाद के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा था कि बहनों की इज्जत के साथ खेलने वालों का ‘राम नाम सत्य’ हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here