हरिद्वार से प्रदीप बत्रा पर दांव खेलेगी कांग्रेस!

सियासत के दांव

  • हरिद्वार लोकसभा सीट पर भाजपा को झटका देने की तैयारी में कांग्रेस 
  • रुड़की से भाजपा विधायक से हो चुकी हैं कांग्रेस के रणनीतिकारों की एक दौर की वार्ता  
  • बत्रा ने अभी तक घर वापसी का नहीं लिया कोई फैसला, लेकिन फिजाओं में चर्चायें तेज

रुड़की। हरिद्वार लोकसभा सीट पर कांग्रेस एक बड़ा दांव खेलने जा रही है। बताया गया है कि कांग्रेस हाईकमान के इशारे पर कांग्रेस के रणनीतिकार भाजपा के एक विधायक पर डोरे डाल रहे हैं। कांग्रेस हाईकमान ने भाजपा विधायक को हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने का ऑफर दिया है, इसको लेकर कांग्रेसी रणनीतिकार रुड़की में भाजपा विधायक प्रदीप बत्रा के साथ गोपनीय मीटिंग कर रहे हैं। 
बताया गया है कि भाजपा विधायक लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं है लेकिन इसके बावजूद कांग्रेसी भाजपा को एक बड़ा झटका देने की तैयारी कर रही है।
गौरतलब है कि कांग्रेस हाईकमान ने अभी तक हरिद्वार लोकसभा सीट पर अपने प्रत्याशी का चयन नहीं किया है। 2019 फतेह करने के लिए कांग्रेस खास रणनीति पर अमल कर रही है। ताकि हरिद्वार लोकसभा सीट को जीता जा सके। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस हाईकमान ने कई नेताओं को रुड़की भेजा है जो रुड़की में डेरा डाले हुए हैं, इनमें कई नामचीन संत भी हैं। 
बताया गया है कि कांग्रेस के रणनीतिकारों की एक दौर की वार्ता भाजपा विधायक प्रदीप बञा से हो चुकी है लेकिन प्रदीप बत्रा ने अभी तक घर वापसी का कोई निर्णय नहीं लिया है। यदि प्रदीप बञा चुनाव लडते है तो निश्चित रूप से वह बाहरी- स्थानीय के मुद्दे को भुना सकते हैं और भारी मतो से जीत हासिल कर सकते है। बताया तो यहां तक जा रहा है कि गोपनीय बैठक में पूरे मामले को अमलीजामा पहना दिया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि हो सकता है मंत्री पद न मिलने के चलते बत्रा भाजपा से नाराज चल रहे हो और वह जल्द ही कांग्रेस में शामिल होकर लोकसभा चुनाव भी लड़ सकते है। गौरतलब है कि गत विधानसभा चुनाव में प्रदीप बत्रा ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। उनको टिकट दिये जाने से नाराज रुड़की के पूर्व भाजपा विधायक सुरेश जैन ने बगावत कर बत्रा के सामने निर्दलीय चुनाव लड़ा था और हार गये थे। बदलते राजनीतिक समीकरणों के बीच आज सुरेश जैन मुख्यमंत्री की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गये। इसके भी कई निहितार्थ निकाले जा रहे हैं। हो सकता है कि बदलते राजनीतिक घटनाक्रम में सुरेश जैन की तर्ज पर प्रदीप बत्रा घर वापसी कर भाजपा को झटका देने की तैयारी में हों।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here