…तो अवैध शराब माफिया ने रची थी केदारनाथ विधायक को जिंदा जलाने की साजिश!

धंधे में दखल बर्दाश्त नहीं

  • मनोज रावत पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने के प्रयास में एक और आरोपी गिरफ्तार
  • शराब के नशे में धुत लोगों ने जानबूझकर की अभद्रता, तीन लोग पुलिस हिरासत में
  • अगस्त्यमुनि विकासखंड के बाड़व गांव के भ्रमण पर गए थे विधायक मनोज रावत
  • विधायक ने किया दावा, अवैध शराब के धंधे में लिप्त लोगों ने साजिशन किया हमला

रुद्रप्रयाग। क्षेत्र में अवैध शराब माफिया ने साजिश रचकर अगस्त्यमुनि विकासखंड के बाड़व गांव में केदारनाथ के विधायक मनोज रावत के ऊपर पेट्रोल छिड़ककर उन्हें जिंदा जलाने की कोशिश की थी, इसकी पुष्टि खुद विधायक मनोज रावत ने की है। हालांकि विधायक के गनर और अन्य लोगों ने फुर्ती दिखाते हुए पेट्रोल की केन छीनकर हमलावरों की कोशिश को नाकाम कर दिया था।
विधायक पर जानलेवा हमले के मामले में आज शनिवार को पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पहले ही मुकदमा दर्ज किया जा चुका है।। जिन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था, उनमें से दो लोगों को छोड़ दिया गया है। विधायक का कहना है कि अवैध शराब के धंधे में लिप्त लोगों ने साजिशन उन्हें जिंदा जलाने का प्रयास किया था। इस मामले में विधायक ने शुक्रवार देर शाम को तहरीर भी दी थी।
पुलिस के मुताबिक विधायक मनोज रावत बीते बृहस्पतिवार को रात्रि प्रवास के लिए बाड़व गांव पहुंचे थे। वह वहां योगंबर सिंह के घर रुके हुए थे। तभी शराब के नशे में धुत कुछ लोगों की उनसे कहासुनी हो गई। शुक्रवार सुबह वे भ्रमण के दौरान गांव के प्राथमिक विद्यालय में पहुंचे तो वहां भी कुछ लोगों ने शराब के नशे में जानबूझकर उनसे अभद्रता की। यहां से विधायक रावत पूर्वाह्न 11 बजे राजकीय हाईस्कूल बाड़व पहुंचे। वह प्रधानाध्यापक से विद्यालय उच्चीकरण के बारे में बात कर ही रहे थे, कि पुन: वही लोग वहां भी धमक गये और विधायक के साथ उलझने लगे।
विधायक ने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने और गाली-गलौज पर उतर आए। इसके बाद करीब साढ़े 11 बजे विधायक रावत विद्यालय के गेट से सड़क पर पहुंचे ही थे कि तभी पीछे से एक युवक ने पेट्रोल से भरा केन उनके ऊपर छिड़कने की कोशिश की। विधायक के गनर संदीप झिक्वांण और अन्य लोगों ने तुरंत उससे केन छीनते हुए विधायक को सुरक्षित बचा लिया। आरोपी मौका देख फरार हो गया। इस घटना से वहां अफरातफरी मच गई।
विधायक ने बताया कि वह आरोपी युवक को नहीं जानते हैं, लेकिन इतना कह सकते हैं कि अवैध शराब के धंधे में शामिल लोगों ने ही साजिशन उन पर हमला किया है। क्षेत्र में अवैध शराब के बढ़ते कारोबार के खिलाफ वह लगातार आवाज उठा रहे हैं। इसके चलते कुछ लोगों को उनकी यह मुहिम रास नहीं आ रही है।
घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष रवींद्र कौशल पुलिस फोर्स के साथ गांव पहुंचे। उन्होंने घटना के मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है।
मनोज रावत दोपहर बाद गबनी गांव स्थित अपने आवास पर पहुंचे, जहां उनके समर्थकों की भीड़ जुट गई। इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक दीपक सिंह भी मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली। विधायक के आवास पर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सीओ ने बताया कि घटनाक्रम की जांच की जा रही है।
मनोज रावत ने बताया कि जिले के गांवों में जिस प्रकार से शराब का प्रचलन बढ़ रहा है, वह बेहद चिंताजनक है। शराब माफिया अपने मुनाफे के लिए युवा पीढ़ी को निशाना बनाते हुए दोयम दर्जे की शराब गांवों तक पहुंचा रहा है, जिससे माहौल खराब हो रहा है। कब कौन शराबी किस व्यक्ति के साथ गाली-गलौज व मारपीट कर दे, कहा नहीं जा सकता। मैंने मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव से अवैध शराब के बढ़ते प्रचलन पर अंकुश लगाने की मांग की है।
इस बारे में पुलिस महानिदेशक, कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने बताया कि विधायक के साथ हुई घटना को लेकर एसएसपी से पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट मांगी गई है। फिलहाल पुलिस अपने स्तर से पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। विधायक अथवा उनके गनर की तरफ से लिखित शिकायत मिलते ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here