मोदी सरकार के 7 वर्ष पूरे होने के जश्न पर कोरोना ने फेरा ‘पानी’!

समय-समय का फेर

  • छह साल से हर बरस पूरे देश में बड़े स्तर पर होता रहा है मोदी का गुणगान
  • ‘उपलब्धियां’ बखान करने के बजाय कोरोना संक्रमितों की चिंता करने को किया मजबूर
  • नड्डा ने सुनाया फरमान, कहा- सेवा कार्यों को तरजीह दें सभी सांसद, विधायकों, पदाधिकारी

देहरादून। समय समय का फेर है कि कहां तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल सात साल पूरे होने पर पूरे देश में जश्न मनाया जाना था और कहां भाजपाई कोरोना संक्रमितों के हालात देखकर मजबूरी में इस मौके से महरूम हो गये हैं। मोदी 30 मई को अपने दूसरे कार्यकाल के दो वर्ष पूरे करेंगे। इस तरह प्रधानमंत्री के तौर पर उन्हें सात साल पूरे हो जाएंगे।
पिछले छह साल से भाजपा में हर एक साल पूरे होने पर मोदी सरकार का गुणगान करने की परंपरा रही है, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के भयानक मंजर ने इस बार पार्टी को उपलब्धियों का बखान करने के बजाय कोविड संक्रमण से जूझ रहे लोगों की चिंता करने को मजबूर कर दिया है।
गौरतलब है कि सात साल में पहली बार ऐसा होगा जब भाजपा नेता व कार्यकर्ता मोदी सरकार का गुणगान नहीं करते दिखेंगे। कोरोना संक्रमण की इस दूसरी लहर में हाहाकार मचा है। ऐसे माहौल में केंद्र और राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा उपलब्धियों का जश्न मनाने का जोखिम नहीं लेना चाहती। इस बाबत वर्चुअल बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों व संगठन महामंत्रियों को इस बारे में निर्देश जारी कर दिए हैं। उनका कहना है कि पार्टी का पूरा फोकस सेवा कार्यों पर ही रहेगा। प्रदेश अध्यक्ष भाजपा मदन कौशिक ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि  30 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के दो वर्ष पूरे हो रहे हैं। इस दिन कोई अन्य कार्यक्रम नहीं होगा। केवल सेवा कार्य किए जाएंगे। 
प्रदेश भाजपा महामंत्री कुलदीप कुमार ने कहा है कि इस बार मोदी सरकार की उपलब्धियों की कोई चर्चा नहीं होगी। सभी सांसद, विधायक, पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि गांवों में जाएंगे और सेवा कार्यों में जुटेंगे। वे लोगों से समस्या पूछेंगे और उनके तत्काल समाधान कराएंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here