बापू की जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, बोले- वैश्विक है महात्मा गांधी का प्रभाव…

नई दिल्ली। देश आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें याद कर रहा है। इस अवसर पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, पीएम मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई नेताओं ने श्रद्धांजलि दी है। वहीं, पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए उन्हें नमन किया। बता दें, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का जन्म 2 अक्टूबर 1869 को और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का जन्म 2 अक्टूबर 1904 को हुआ था।

राष्ट्रपिता के जन्मदिन के मौके पर देशभर में स्वच्छता अभियान भी चलाया जा रहा है। बता दें कि बीते दिन (रविवार) पीएम मोदी से लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ-साथ तमाम केंद्रीय मंत्रियों ने झाडू लगाकर स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाने की पहल की।

गांधी जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी को याद किया। उन्होंने कहा, “गांधी जयंती के विशेष अवसर पर मैं महात्मा गांधी को नमन करता हूं, उनकी कालजयी शिक्षाएं हमारा पथ आलोकित करती रहती हैं। महात्मा गांधी का प्रभाव वैश्विक है, जो संपूर्ण मानव जाति को एकता और करुणा की भावना को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है। हम सदैव उनके सपनों को पूरा करने की दिशा में काम करते रहें। उनके विचार हर युवा को उस बदलाव का वाहक बनने में सक्षम बनाएं जिसका उन्होंने सपना देखा था, जिससे सर्वत्र एकता और सद्भाव को बढ़ावा मिले।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here