रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ में रायपुर के दौरे पर हैं। इस दौरान रेल और सड़क से जुड़ी पांच केंद्रीय परियोजनाओं को लॉन्च किया। इस दौरान करीब 7500 करोड़ की सौगात प्रदेश की जनता को दी।

वहीं सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत पर पीएम ने जताया दुख मुझे पता चला कि आज सुबह यहां रैली में आ रहे छत्तीसगढ़ के तीन लोगों की एक बस दुर्घटना में मृत्यु हो गई। इस घटना में कुछ लोग घायल भी हुए हैं। जिन लोगों का निधन हुआ है मैं उनको श्रद्धाजंलि देता हूं और जो घायल हुए हैं उनके इलाज के लिए हर संभव मदद की जा रही है। जो लोग अस्पताल में हैं मैं उनके जल्द ठीक होने की कमना करता हूं।

पीएम मोदी ने विपक्षी एकता को लिया आड़े हाथ

विजय संकल्प महारैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्षी एकता पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जो डर जाए वो मोदी नहीं हो सकता। मोदी किसी हाल में पीछे नहीं हटेगा। जिनके दामन में दाग है वो साथ आ रहे हैं। वो मेरी कब्र खोदने की धमकी देते हैं। गरीब का बेटा किसी हाल में पीछे नहीं हटेगा। जिसने गलत किया वह बचेगा नहीं। साथ ही बोले छत्तीसगढ़ में ‘बदलबो-बदलबो’ की गूंज है।

जिनके दामन दागदार वो आज एक साथ आने की कर रहे कोशिश

पीएम मोदी बोले जब मैं कहता हूं कि कांग्रेस भ्रष्टाचार की कमीशनखोरी की गारंटी है तो कुछ लोग नाराज हो जाते हैं और वे मोदी को भला बुरा कहने लगते हैं इनकी नाराजगी ही प्रमाण है कि हमारी सरकार सही दिशा में आगे बढ़ रही है इसलिए जिनके दामन पर दागदार है वो आज एक साथ आने की कोशिश कर रहे हैं। उनको लगता है कि ऐसा करना से वे मोदी को डरा लेंगे।

कांग्रेस पार्टी के लिए छत्तीसगढ़ एक एटीएम की तरह है

कांग्रेस पार्टी के लिए छत्तीसगढ़ एक एटीएम की तरह है। यहां पर कोयला माफिया, रेत माफिया, भूमि माफिया न जाने कैसे-कैसे माफिया यहां फल-फूल रहे हैं। यहां सूबे के मुखिया से लेकर तमाम मंत्रियों और अधिकारियों तक पर घोटाले के गंभीर से गंभीर आरोप लगते रहे हैं। आज छत्तीसगढ़ सरकार कांग्रेस के भ्रष्टाचार और कुशासन का मॉडल बन चुकी है इसलिए आज एक ही आवाज सुनाई दे रही है कि इस बार कांग्रेस की सरकार बदली जाएगी।

वहीं पीएम मोदी ने कहा, ‘छत्तीसगढ़ के विकास के सामने एक ‘बहुत बड़ा पंजा’ दीवार बनकर खड़ा हो गया है और ये पंजा कांग्रेस का है, जो लोगों से उनका हक छीन रहा है। पीएम मोदी ने कहा, ‘ये लोग मेरे पीछे पड़ेंगे, मेरी कब्र खोदने की धमकी देंगे, मेरे खिलाफ साजिशें रचेंगे। लेकिन उन्हें पता नहीं है, जो डर जाए वह मोदी नहीं हो सकता है।

पीएम मोदी ने कहा, ‘जहां भी बुनियादी ढांचा कमजोर था वहां विकास देर से पहुंचा, इसलिए हम उन क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे का विकास कर रहे हैं जो विकास की दौड़ में पिछड़ गए थे। केंद्र पिछले कई दशकों से अन्याय झेल रहे और सुविधाओं की कमी से जूझ रहे लोगों को आज आधुनिक सुविधाएं मुहैया करा रहा है। उन्होंने कहा, ‘छत्तीसगढ़ के निर्माण में भाजपा की प्रमुख भूमिका रही है और भाजपा ही यहां के लोगों को समझती है, उनकी जरूरतों को जानती है।

वहीं पीएम मोदी ने कहा पीएम पिछले 9 वर्षों में छत्तीसगढ़ के हजारों आदिवासी गांवों में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़कें पहुंची हैं। भारत सरकार ने यहां करीब साढ़े 3 हजार किमी लंबी नेशनल हाईवे की परियोजनाएं स्वीकृत की है। इसमें सबसे लगभग तीन हजार किमी की परियोजनाएं पूरी भी हो चुकी है। भारत सरकार के इन प्रोजेक्ट्स से यहां रोजगार के अनेकों नए अवसर भी बनेंगे। यहां के धान किसानों, खनिज संपदा से जुड़े उद्यमियों और टूरिज्म को भी इन प्रोजेक्ट्स से बहुत लाभ मिलेगा। सबसे बड़ी बात यह है कि इनसे आदिवासी क्षेत्रों में सुविधा और विकास की नई यात्रा शुरू होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here