‘पलायन’ प्रदेश को बनाएंगे ‘पर्यटन’ प्रदेश : मोदी

निशाने पर कांग्रेस

  • कांग्रेस पर जड़ा आरोप, कहा— करप्शन और कांग्रेस का साथ अटूट  
  • कांग्रेस सरकार में करप्शन एक्सिलेटर पर और विकास रहता है वैंटिलेटर पर 

देहरादून। यहां परेड ग्राउंड में आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने विकास कार्यों के चलते इस पलायन प्रदेश को पर्यटन प्रदेश में बदलने के लिए कई बड़े कदम उठाये हैं। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि करप्शन और कांग्रेस का साथ अटूट है। यह ऐसी जुगलबंदी है जो अलग हो ही नहीं सकती। करप्शन को कांग्रेस चाहिए और कांग्रेस को करप्शन। कांग्रेस सरकार में करप्शन एक्सिलेटर पर और विकास वैंटिलेटर पर रहता है।
उन्होंने कहा कि चार धाम को जोड़ने वाली आलवेदर रोड हो, बाबा केदार के पवित्र धाम का पुनर्निर्माण हो, ऋषिकेश— कर्णप्रयाग रेल लाईन का निर्माण हो, ये सब कार्य इसलिए हो पाये क्योंकि ईमानदार करदाता देश के खाते पैंसे डालता है। मोदी ने कहा कि देवभूमि का यह प्यार आपका ये आशीर्वाद मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान है। चारधाम, हेमकुंड धाम और सैन्यधाम के संगम उत्तराखंड के जन—जन को मेरा प्रणाम है। देवभूमि में बसे देवी देवताओं को नमन करते हुए उत्तराखंड के आप सभी साथियों का आपके समर्थन एवं सहयोग के लिए आभार व्यक्त करता हूं। बाबा केदार के आशीर्वाद से और आपकी सहभागिता से ही बीते पांच वर्षों में देश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने आपका प्रधानसेवक सफल हो पाया है। उन्होंने कहा कि वन रैंक वन पेंशन का मसला कांग्रेस 40 साल में हल नहीं कर पाई, भाजपा सरकार ने उसे कर दिखाया।  
प्रधानमंत्री ने कहा कि एक जमाना था जिस परिवार की एयरपोर्ट पर भी तलाशी लेने की कोई हिम्मत नहीं कर पाता था, लोग उन्हें सैल्यूट करते थे, वो आज बेल पर हैं। जो खुद को भारत का भाग्य विधाता समझते थे वे खुद को जेल जाने से बचाने के लिए तिकड़म लगा रहे हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस में होड़ मची रहती है कि कौन ज्यादा बड़ा भ्रष्टाचार करे। 2जी, कॉमनवेल्थ, जल, थल, नभ में कहीं कोई ऐसा संसाधन नहीं है जो इनकी लूट से बच पाया हो। जब तक देश का बच्चा—बच्चा चौकीदार बना रहेगा तब तक भारत के एक ईंच जमीन पर भी आंच नहीं आएगी। उनका भाषण सुनने के लिये परेड मैदान में हजारों समर्थकों और भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा थी। उन्होंने मोदी के समर्थन में खूब नारे लगाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here