कांग्रेस का घोषणापत्र एक ढकोसला : मोदी

अरुणाचल के पासीघाट में रैली के दौरान कांग्रेस के घोषणापत्र पर मोदी ने साधा निशाना  

अरुणाचल के पासीघाट में रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के घोषणापत्र पर निशाना साधते हुए कहा कि वह एक ढकोसला है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2009 तक देश के हर घर तक बिजली पहुंचाने का वादा कांग्रेस ने किया था, उसके लिए कार्यक्रम भी घोषित किया था, लेकिन 2014 में मेरे पीएम बनने तक 18 हजार गांवों में बिजली नहीं आई थी। मोदी ने कहा कि एक तरफ इरादों वाली सरकार है। दूसरी तरफ सिर्फ झूठे वादों वाले नामदार है। उनके वादों की तरह उनका घोषणापत्र भी भ्रष्ट होता है। बेइमान होता है। ढकोसलों से भरा होता है। इसलिए उसे घोषणापत्र नहीं, ढकोसला पत्र कहना चाहिए।
प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने कभी धूल झोंककर किसानों के लिए वोट मांगने का काम नहीं किया, लेकिन हमने फिर भी किसानों के लिए सुविधाएं बढ़ाईं और किसान कल्याण के लिए काम किए। उन्होंने लोगों से पूछा कि पहले कांग्रेस का कोई नेता अरुणाचल आता था क्या? पहले कांग्रेस के पीएम कितने बार अरुणाचल आते थे? उनके ढकोसलापत्र (घोषणापत्र) में उत्तर पूर्व को कहां जगह दी गई है? कांग्रेस ने अरुणाचल के लोगों के प्यार को सम्मान नहीं दिया। कांग्रेस ने देश में अलगाववाद बढ़ाने के लिए, हिंसा को प्रोत्साहित करने के लिए, भारत को गाली देने वालों के लिए योजना बनाई है। हमारे झंडे को जलाने वाले, भारत तेरे टुकड़े होंगे का नारा लगाने वाले, विदेशी ताकतों के हाथ में खेलने वाले, अंबेडकर की मूर्तियां तोड़ने वाले लोगों से कांग्रेस की सहमति है। कांग्रेस देशद्रोह का कानून खत्म करना चाहती है।
उन्होंने कहा कि स्वच्छता पर देश में कभी कोई बात नहीं हुई। संसद में यह मुद्दा कभी नहीं उठा। किसी के घोषणापत्र में यह मुद्दा नहीं था लेकिन हमने स्वच्छ भारत बनाने की ठानी। आज स्वच्छ भारत की सच्चाई दुनिया के सामने है। एक परिवार ने 55 साल तक दावा किया, लेकिन फिर भी दावा नहीं कर सकते हैं कि हिन्दुस्तान के सारे काम पूरे कर दिए हैं। मुझे तो पांच साल होने वाले हैं, लेकिन मैं इतना जरूर कह सकता हूं कि चुनौतियों को चुनौती देने वाला इंसान हूं। हम सिर्फ एक वादा करके उसे दशकों तक लटकाए रखने वाले लोग नहीं है। आपके जीवन को आसान बनाने के लिए पूरी ईमानदारी से काम करने वाले लोग हैं। हमने हर घर को टॉयलट के सपने नहीं दिखाए थे लेकिन आज हर घर तक शौचालय पहुंचा है। हमने किसानों के नाम पर वोट मांगने का पाप नहीं किया था, लेकिन इसके बाद भी किसानों के हर सुधार किए गए। पीएम किसान सम्मान योजना शुरू की गई। यह चुनाव परंपराओं, गौरव की रक्षा करने वाले और आपकी परंपराओं, परिधानों का मजाक उड़ाने वालों के बीच है। यह चुनाव वादों और इरादों के बीच है, यह चुनाव संकल्प और साजिश के बीच है। यह चुनाव भरोसे और भ्रष्टाचार के बीच का चुनाव है।
अरुणाचल के लोगों की परंपरा का अपमान किया गया है। आपकी परंपरा को अपनी परंपरा मानने वाला यह चौकीदार आपके साथ खड़ा है।
मोदी ने सवाल किया  कि क्या आप अपने इस चौकीदार से खुश हैं? इस बार का चुनाव वादों और इरादों के बीच चुनाव है। यह चुनाव संकल्प और साजिश के बीच का चुनाव है। यह चुनाव भरोसे और भ्रष्टाचार के बीच का चुनाव है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने कभी मौजमस्ती के लिए छुट्टी नहीं ली, अरुणाचल का विकास आपके समर्थन की वजह से कर पाया हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here