मोदी—शाह के खिलाफ आचार संहिता तोड़ने का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट!

सियासत के दांव

  • कांग्रेस की महिला शाखा की अध्यक्ष और सांसद सुष्मिता देव ने दायर की याचिका
  • याचिका में कहा गया है कि चुनाव आयोग में भी की शिकायत, नहीं हुई कोई कार्रवाई
  • वकील अभिषेक मनु सिंघवी की मांग पर सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को करेगा सुनवाई
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ उस याचिका पर सुनवाई के लिए राजी हो गया है, जिसमें उन दोनों नेताओं पर आचार संहिता के उल्लंघन के मामले को लेकर कार्रवाई की मांग की गई है। 
यह याचिका कांग्रेस की महिला विंग की अध्यक्ष और सांसद सुष्मिता देव ने दायर की थी। उन्होंने याचिका में मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट चुनाव आयोग को शाह और मोदी के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दे। कांग्रेस नेता और सीनियर वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट से मांग की कि इस मामले की सुनवाई जल्द होनी चाहिए। कोर्ट कल मंगलवार को इस पर सुनवाई करेगा। सुष्मिता ने अपनी याचिका में कहा कि मोदी और शाह द्वारा कई बार चुनाव आचार संहिता तोड़ने के सबूत कांग्रेस आयोग को दे चुकी है। उनका कहना है कि दोनों ही नेताओं ने भड़काऊ भाषण दिए और अपने भाषणों में सेना के नाम पर वोट मांगे। जबकि चुनाव आयोग ने इस पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया है। 
कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत भी की कि 23 अप्रैल को अहमदाबाद में वोट डालने के बाद भाजपा ने रैली की जो आचार संहिता के खिलाफ है, लेकिन चुनाव आयोग ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here