देहरादून। राजधानी देहरादून में विशेष समुदाय से जुड़े लोगों द्वारा छात्र पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। पटेलनगर स्थित एक कॉलेज से दोस्त के साथ घर लौट रहे युवक पर कुछ युवकों ने धारदार हथियारों से हमला कर दिया।

जानकारी के मुताबिक सरस्वती विहार का रहने वाला अमन भंडारी पटेलनगर स्थित एक निजी काॅलेज में बीकॉम ऑनर्स का छात्र है। बृहस्पतिवार शाम करीब साढ़े चार बजे वह दोस्त के साथ बाइक से कॉलेज से घर जा रहा था। आरोप है कि कॉलेज के गेट के पास से समुदाय विशेष के 15 से 20 युवकों ने उसके दोस्त को धक्का देकर गिरा दिया और अमन के पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया और फरार हो गए। दोस्त ने स्थानीय लोगों की मदद से उसे श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। उसके सिर पर गहरी चोटें आईं हैं।

वहीं मामले की जानकारी लगने पर हिंदू वाहिनी समेत हिंदू संगठनों के लोग बड़ी संख्या में अस्पताल पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना पर पटेलनगर के साथ ही आसपास के थानों की फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। हिंदू संगठनों के लोग हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर देर रात तक अस्पताल में हंगामा करते रहे।

पटेल नगर थाना प्रभारी सूर्य भूषण नेगी ने बताया कि अमन भंडारी ने विशेष समुदाय से जुड़े कुछ लोगों पर सोशल मीडिया के जरिए टिप्पणी कर दी थी। जिससे वह लोग आक्रोशित थे। हालांकि दोनों को बैठाकर समझा दिया गया था। यह मामला एसएसपी कार्यालय तक भी पहुंच गया था। लेकिन शाम को अमन के ऊपर यह हमला क्यों हुआ और समझौता होने के बाद भी इतनी गंभीर स्थिति क्यों आई, इसके सभी पहलुओं को देखा जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को हिरासत में लिया है और बाकियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here