देहरादून। कांग्रेसी नेताओं की जासूसी कराने के विरोध में आज गुरुवार को देहरादून के कांग्रेसियों ने राजभवन कूच किया। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में पहुंचे सैकड़ों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हाथीबड़कला में बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया। इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं में काफी धक्का-मुक्की भी हुई।
जिसके बाद पुलिस कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह सहित किशोर उपाध्याय, दिनेश अग्रवाल, हीरा सिंह बिष्ट सहित कई नेताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले गई। करीब 200 से अधिक कार्यकर्ताओं को कुछ देर तक पुलिस लाइन में बैठाए रखने के बाद निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया।
प्रीतम ने बताया कि इस मामले को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन देकर मामले सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में न्यायिक जांच की मांग की जाएगी। कहा कि आखिर केंद्र सरकार इस पूरे प्रकरण पर जांच बैठाने से क्यों कतरा रही है? इस गंभीर प्रकरण ने पूरे देश की राजनीति में भूचाल ला दिया है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि गृहमंत्री अमित शाह को नैतिकता के आधार पर तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे देना चाहिए।
उन्होंने कहा कि इस प्रकरण ने देश की जनता को हतप्रभ कर दिया है। एक तरफ जहां लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन हो रहा है, वहीं दूसरी ओर व्यक्ति की निजता पर भी सेंधमारी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here