सेना और ग्रामीणों के बीच तालमेल के लिए इतिहास में पहली बार चकराता छावनी के किसी PCB चीफ ने की ऐतिहासिक पहल

देहरादून। छावनी परिषद चकराता के प्रमुख PCB अध्यक्ष कमांडेंट अलीन साहा ने चकराता छावनी सीमा से लगे लगभग 24 गाँव के ग्राम प्रधान, ग्राम स्याणो छावनी परिषद के मनोनीत सदस्य अनिल चांदना के साथ ऐतिहासिक कदम लेते हुए फौज और क्षेत्रीय ग्रामवासियों के साथ पहली बार जुलाई 2023 में बैठक का आयोजन किया था। जिसमें जनहित मांगो पर ग्रामीणों को त्वरित कार्यवाही का आश्वासन दिया, और क्षेत्र में आपदा में मदद के लिए ग्राम प्रधानों और स्याणो के लिए एक toll free number जारी किया।

जिस कड़ी में ग्राम प्रधान बुरास्वा, मेहरावना और रावना के प्रधानों ने लिखित मांग पत्र PCB चीफ को दिया, जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए PCB चीफ कमांडेंट अलीन साहा ने खत बनगाँव के 14 गाँव के ग्रामवासियों से पाटीधार सड़क के सुधारिकरण का आश्वासन दिया था,PCB चीफ कमांडेंट अलीन साहा जी ने CEO कैंट बोर्ड चकराता आर.एन. मंडल ,ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बुरास्वा नरेश रावत, ग्राम प्रधान रावना पाटी बॉबी चौहान,ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मेहरावना शरण, ग्राम स्याणा रावना अजवीर चौहान,ग्राम स्याणा मेहरावना टीकाराम जोशी,रघुवीर रावत, श्याम दत्त जोशी,खजान रावत,विक्रम चौहान,अनिल चौहान, विपिन आदि ग्रामीणों के साथ छावनी परिषद के पाटीधार बगीचे तक संपर्क मार्ग का निरीक्षण किया,CEO कैंट बोर्ड मंडल ने जल्द लिंक रोड़ में पक्की सुरक्षा दीवारें,पानी वाले खड्डों में कजवे, सड़क किनारे नाली निर्माण का जल्द आश्वासन दिया।

इस मौके पर ग्रामीणों ने PCB चीफ कमांडेंट साहा की ग्रामीणों के साथ संवाद करके जनहित में इस ऐतिहासिक पहल पर आभार प्रकट किया और कमांडेंट साहब और CEO साहब का ब्रह्मकमल टोपी पहनाकर स्वागत किया और इतिहास में पहली बार फौज और ग्रामीणों के संवाद कार्यक्रम के आयोजन के लिए कमांडेंट साहब को धन्यवाद ज्ञापित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here