पौड़ी। शिक्षा विभाग के चर्चित स्टिंग प्रकरण में पुलिस ने पूर्व मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को गिरफ्तारी कर लिया है। पुलिस ने आरोपी सीईओ को देहरादून के बिंदाल क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। आरोपी को एंटी करप्शन कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपी को 14 दिन की रिमांड पर सुद्धोवाला जेल भेज दिया है।

एसपी पौड़ी श्वेता चौबे ने बताया कि वर्ष 2018 में पौड़ी शिक्षा विभाग से अशासकीय विद्यालयों से जुड़ा एक वीडियो इंटरनेट मीडिया में प्रसारित मामले हुआ था। वीडियो में विभागीय अधिकारी रुपये लेते नजर आ रहे थे। इस मामले में पौड़ी निवासी आशुतोष नेगी ने कोतवाली पौड़ी में पौड़ी के तत्कालीन मुख्य शिक्षा अधिकारी मदन सिंह रावत, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक हरे राम यादव तथा पटल सहायक दिनेश गैराला के खिलाफ एक शिकायत दी थी। इस मामले में 7 दिसंबर 2022 को कोतवाली पौड़ी में आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया था।

इसके बाद आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए उच्च न्यायालय चले गए, लेकिन कोर्ट ने अंतरिम जमानत के प्रार्थना पत्र को खारिज कर दिया था। इस मामले में पौड़ी पुलिस ने दिनेश गैराला को पूर्व में गिरफ्तार कर लिया था। जबकि दोनों अधिकारियों की तलाश जारी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here