सिगरेट के पैसे मांगने पर खोखे वाले की जान लेने के बाद हुए बवाल में डीजीपी ने कई को दिखाई औकात!


देहरादून। बाजपुर में सिगरेट के पैसे मांगने पर कार से रौंदकर खोखे वाले की जान लेने के बाद हुए बवाल पर डीजीपी अशोक कुमार ने बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने मामले को गंभीरता से न लेने पर ऊधमसिंह नगर के सोशल मीडिया सेल, सेल के प्रभारी और थाना बाजपुर के रात्रि अधिकारी को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इसके लिए उन्होंने आईजी कुमाऊं को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। डीजीपी के इस बड़ी कार्रवाई से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। 
गौरतलब है कि 30 दिसंबर को ऊधमसिंह नगर के थाना बाजपुर क्षेत्र में सिगरेट के पैसे मांगने पर कार से रौंदकर खोखे वाले की जान लेने के मामले में आरोपी सिपाही समेत तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस लोमहर्षक घटना को लेकर काफी बवाल हुआ था। सोशल मीडिया पर घटना के बारे में पोस्ट वायरल होने के कारण तनाव पैदा हो गया था। डीजीपी ने इस गंभीर घटना को गंभीरता से न लेने, आमजन से समन्वय स्थापित न करने, सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रही पोस्टों के संबंध में समय से कार्रवाई न करने पर कड़ी नाराजगी जताई।
उन्होंने ऊधमसिंहनगर के पूरे सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल, सेल प्रभारी और थाना बाजपुर के रात्रि अधिकारी को निलंबित करने के निर्देश आईजी कुमाऊं अजय रौतेला को दिए। डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि बाजपुर में जो हुआ वह बेहद दुखद था। इस प्रकार की घटना को किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसी भी पुलिस वाले को ऐसी गैरजिम्मेदाराना हरकतों के लिये किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।
गौरतलब है कि बाजपुर में सिपाही की करतूत के बाद सोशल मीडिया की खबरों से उपजे हालात पर पुलिस मुख्यालय के सोशल मीडिया सेल की पूरी नजर थी, लेकिन ऊधमसिंह नगर जिले की सोशल मीडिया सेल कानों में रूई डालकर सोयी हुई थी। दिलचस्प बात यह है कि उसे अपने जिले के सारे हालात का पता मुख्यालय से चला। इस बात से डीजीपी अशोक कुमार ने बेहद खफा होते हुए तुरंत कार्रवाई के आदेश जारी कर दिये। इससे पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here