श्रीलंका में एक और धमाके से थर्राये लोग!

कोलंबो। ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में अब तक के हुए सबसे बड़े आतंकी हमले को एक हफ्ता भी नहीं बीता है कि एक और धमाके की खबर आ रही है। आज सुबह कोलंबो से करीब 40 किमी दूर बम धमाके की आवाज़ सुनाई दी है जिससे स्थानीय लोगों में हड़कंप मचा है। हालांकि धमाका किस तरह का है, इस पर अभी पुलिस का आधिकारिक बयान आना बाकी है।
गौरतलब है कि पिछले ही हफ्ते ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में कई जगहों पर आठ धमाके हुए थे तभी से वहां पर सुरक्षा बढ़ाई गई हैं, लेकिन अब एक बार फिर धमाके की खबर स्थानीय लोग हैरान हैं। बता दें कि आतंकी हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है, जिसमें मरने वालों की संख्या 400 तक पहुंच गई है। जबकि घायलों की संख्या अब भी सैकड़ों में है। जिनमें से कई जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं।
श्रीलंका में हमले के बाद से सुरक्षा बढ़ाई गई है, अमेरिका की एजेंसी एफबीआई भी जांच में मदद कर रही है। अभी तक करीब 58 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और उनसे पूछताछ जारी है। पुलिस को लगातार आतंकी घटनाओं से जुड़ी संदिग्ध मोटरसाइकिल, फोन और सामान बरामद हो रहे हैं। पुलिस के अनुसार अभी भी कई संदिग्ध सामग्री से लैस देश में घूमने की आशंका बनी हुई है। वहीं कोलंबो के होटल शांगरिला में हुए धमाके के पीछे नेशनल तौहीद जमात का हाथ बताया जा रहा है जिसका मास्टरमाइंड ज़हरान हाशिम था। हाशिम ने ही शांगरिला होटल में घुसकर खुद को उड़ा लिया था। स्थानीय मीडिया के मुताबिक वह डॉ. ज़ाकिर नाईक से प्रभावित था। गौरतलब है कि श्रीलंका में आतंकी हमले से पहले भारत ने अलर्ट भेजा था। श्रीलंका के रक्षा मंत्री ने भी बुधवार को बयान दिया था कि भारत ने जो जानकारी भेजी थी, वह कभी हमारे प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे तक नहीं पहुंच पाईं। ये इनपुट राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना को मिला था, जिस पर उन्होंने जांच करने का भरोसा जताया था, लेकिन प्रधानमंत्री और रक्षा एजेंसियों को इनके बारे में सूचित नहीं किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here