मुश्किल में फंसे क्रिकेटर युवराज, गोवा में ऐसा करने के चलते प्रशासन ने भेजा नोटिस!

नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह गोवा पर्यटन विभाग ने एक नोटिस जारी किया है। दरअसल, यहां के मोरजिम में युवराज सिंह का एक विला है।आरोप है कि विला को पंजीकृत कराए बिना ‘होमस्टे’ के तौर इस्तेमाल किया जा रहा है। युवराज को आठ दिसंबर को सुनवाई के लिए बुलाया गया है। गोवा पर्यटन व्यापार अधिनियम 1982 के तहत राज्य में ‘होमस्टे’ का संचालन पंजीकरण के बाद ही किया जा सकता है।

गोवा पर्यटन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर राजेश काले 18 नवंबर को मोरजिम में स्थित क्रिकेटर युवराज सिंह के विला ‘कासा सिंह’ के पते पर नोटिस जारी किया है। इसमें युवराज सिंह को 8 दिसंबर को 11 बजे व्यक्तिगत सुनवाई के लिए पेश होने के लिए कहा गया है।
नोटिस में युवराज सिंह से ये भी पूछा गया है कि पर्यटन व्यापार अधिनियम के तहत विला का रजिस्ट्रेशन न कराने पर उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए? नोटिस में कहा गया है कि संज्ञान में आया है कि मोरजिम में स्थित आवासीय परिसर को कथित तौर पर होमस्टे के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है और यह ऑनलाइन भी बुकिंग के लिए उपलब्ध है।
नोटिस में पूछा गया है कि पर्यटन व्यापार अधिनियम के तहत संपत्ति का पंजीकरण नहीं कराने के लिए उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई क्यों नहीं शुरू की जानी चाहिए। मामले में दोषी पाए जाने पर एक लाख रुपये तक का जुर्माना हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here