पहाड़ों में 22 से होगी भारी बर्फबारी!

नई दिल्ली/देहरादून। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के पहाड़ों पर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से 22 से 25 जनवरी के बीच भारी बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं मैदानी इलाकों के कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है।
उधर उत्तराखंड में आज रविवार को दिन की शुरुआत कोहरे के साथ हुई। कई जगह कोहरा छाया हुआ है तो कहीं पर हल्की धूप निकली है। लेकिन तापमान में गिरावट के कारण कड़ाके की ठंड बनी हुई है। रामनगर, हल्द्वानी, जसपुर, लोहाघाट, रुद्रपुर और चंपावत में घना कोहरा छाया हुआ है। वहीं, पिथौरागढ़ में सुबह आठ बजे तक धूप निकलने के बाद फिर से कोहरा छा गया। हरिद्वार और रुड़की में भी धुंध छाई हुई है। ऋषिकेश में मौसम साफ है, लेकिन आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में घना कोहरा छाया है। कोहरे के कारण लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। 
पहाड़ों की रानी मसूरी और राजधानी देहरादून में हल्की धूप निकलने से मौसम सुहावना बना हुआ है। अल्मोड़ा और रुद्रप्रयाग में भी चटख धूप निकलने से ठंड से थोड़ी राहत है। मौसम विभाग ने आज मैदानी इलाकों में घना कोहरा रहने की संभावना जताई है। मौसम विज्ञान केंद्र ने हरिद्वार व ऊधमसिंहनगर जिले में चेतावनी जारी की है। मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले कुछ दिन मैदानी इलाकों में कोहरा परेशानी बढ़ा सकता है। दिनभर कोहरे की धुंध रह सकती है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here