शरद पवार ने फोड़ा ‘बम’ : बोले- अभी 13 और भाजपा विधायक सपा में होंगे शामिल

मुंबई। आज मंगलवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने उत्तर प्रदेश और गोवा विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी ‘बम’ फोड़कर हलचल मचा दी है।
उन्होंने आज मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि उनकी पार्टी गोवा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से गठबंधन के लिए बात कर रही है। इसी के साथ उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य के भाजपा से इस्तीफा देने और सपा में शामिल होने को लेकर भी बड़ा खुलासा किया। पवार ने कहा कि मौर्य के अलावा यूपी के 13 विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले हैं।
सियासी हलकों में माना जा रहा है कि भाजपा को हराने के लिए शरद पवार गोवा में भी भाजपा के खिलाफ विपक्षी पार्टियों का गठबंधन बनाने की कोशिश कर सकते हैं। उधर यूपी की स्थिति पर नजर रखकर वह विपक्ष को साथ लाने में भी अहम भूमिका निभाने का मूड बनाते दिख रहे हैं। गौरतलब है कि 2019 में महाराष्ट्र में भाजपा को सबसे ज्यादा सीटें मिलने के बावजूद शरद पवार ने अपनी पार्टी, शिवसेना और कांग्रेस को साथ लाने का जिम्मा संभाला और राज्य में महाविकास अघाड़ी गठबंधन की सरकार सुनिश्चित की।
पवार ने मीडिया से बातचीत के दौरान उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव को लेकर भी अहम बयान दिया। उन्होंने कहा कि यूपी के लोग अब बदलाव चाहते हैं। हम भी राज्य में बदलाव को देखना चाहेंगे। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, “उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण कराने की कोशिश हो रही है। राज्य के लोग इसका मुहंतोड़ जवाब देंगे।” उनके इस बयान के निहितार्थ तलाशे जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here